Download App from

Follow us on

पूर्ण निष्ठा और समर्पण के साथ कार्य करता है वही व्यक्ति जिंदगी में सफलता पा सकता-कमल मुनि

हमीरगढ़। संकल्प और विकल्प रुपी अस्थिर विचारधारा वाले दो नावों की सवारी करने वालों के समान हैं। उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने धर्म सभा को संबोधित करते कहा कि एक कदम आगे दो कदम पीछे लड़खड़ा ने वाले के सामने साक्षात भगवान भी उपस्थित हो जाएं सफलता प्राप्त नहीं कर सकता।


उन्होंने कहा कि जो परिणामों की परवाह नहीं करते हुए पूर्ण निष्ठा और समर्पण के साथ कार्य करता है वही व्यक्ति जिंदगी में सफलता पा सकता है। मुनि कमलेश ने बताया कि किसी के विचारों को गुमराह करके अस्थिर करने का षड्यंत्र रचना महा हिंसा का कारण है।
राष्ट्रसंत ने कहा कि जो व्यक्तिअस्थिर को स्थिर कर समंबल और मजबूती प्रदान करता है वह साक्षात भगवान के समान है। महासती श्री पारस कंवर जी की शिष्य सुप्रभा जी ने राष्ट्रसंत का अभिनंदन करते हुए कहा कि विश्व में नया कीर्तिमान स्थापित किया है हमारे लिए प्रेरणा स्तोत्र हैं।


चित्तौड़गढ़ प्रवास के दौरान उप प्रवर्तक डॉक्टर सुभाष मुनि जी ने मुनि कमलेश के कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि आप किसी की परवाह न करते हुए अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर बने यह मेरा मंगल आशीर्वाद है आप सर्वश्रेष्ठ काम कर रहे हैं किसी की परवाह ना करें। मूर्तिपूजक महासती सुमंगला जी ने कहा कि समन्वय संगठन अहिंसा और एकता के मसीहा है मुनि कमलेश उन पर हम सबको नाजऔर गौरव है।
श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ गंगरार ने 9 मार्च रात्रि प्रवचन रखा उसके दौरान मुनि कमलेश की प्रेरणा से ग्राम पंचायत के सरपंच ने पक्षी विहार और कामधेनु सर्कल बनाने का संकल्प लिया। महेश्वरी ब्राह्मण अग्रवाल राजपूत 36 कौम के लोगों ने कभी भी एक चातुर्मास गंगरार में करने की पुरजोर विनंती की। संघ अध्यक्ष दानवीर भामाशाह कोमल मोदी ने संपूर्ण चातुर्मास ऐतिहासिक बनाने का आश्वासन दिया। श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ अहिंसा नगर भीलवाड़ा अध्यक्ष अशोक पोखरना ने बताया कि 11 मार्च को प्रात 9:00 बजे अहिंसा भवन शास्त्री नगर भीलवाड़ा के लिए मंगलमय प्रवेश होगा जहां पर राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश, नानक संघ के आचार्य श्री सुदर्शन लाल जी महाराज शीतल गच्छ के पंडित प्रवर रविंद्र मुनि जी का संयुक्त होली चातुर्मास का कार्यक्रम 12 मार्च को होने जा रहा है प्राज्ञ दिवाकर मैत्री मंच सैकड़ों कार्यकर्ता समर्पित भाव से सेवा में लगे हुए हैं।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल