Download App from

Follow us on

जी-20 की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद कलक्टर रहे शहर के दौरे पर, लिया तैयारियों का जायजा शिक्षा व जागरूकता के साथ आगे बढ़े महिलाएं-कलक्टर

जी-20 की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद
कलक्टर रहे शहर के दौरे पर, लिया तैयारियों का जायजा
सफाई व सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने के दिए निर्देश
फोटो संलग्न

उदयपुर, 14 मार्च। उदयपुर में आगामी दिनों होने वाली जी-20 की बैठक की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैदी से जुट गया है। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने मंगलवार को उदयपुर शहर का भ्रमण किया और आयोजन से जुड़ी तैयारियों व व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए समय रहते सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।  कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट से लेकर बैठक स्थल तक के मार्ग का दौरा किया। उन्होंने मुख्य मार्ग और आसपास के क्षेत्र में व्यापक सफाई के निर्देश दिए और सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने को कहा। कलक्टर ने कहा कि विदेशी मेहमान लेकसिटी की अच्छी छवि लेकर जाएं, इसका विशेष ध्यान रखे। उन्होंने दीवारों व डिवाईडरों पर रंग-रोगन, हरियाली का ध्यान रखने  के निर्देश दिए। इस दौरान यूआईटी सचिव नितेन्द्रपाल सिंह, एडीएम ओपी बुनकर, नगरनिगम आयुक्त वासुदेव मालावत, पीडब्ल्यूडी एसई अशोक शर्मा व हाईवे के अधिकारी मौजूद रहे।
21 से 23 मार्च तक आयोजित होगी बैठक
कलक्टर मीणा ने बताया कि उदयपुर में 21 से 23 मार्च में द्वितीय सस्टेनेबल वित्तीय कार्यसमूह की बैठक आयोजित होनी है ऐसे में पूर्व में आयोजित हुई शेरपा बैठक के अनुभवों को ध्यान में रखते हुए तमाम प्रकार की व्यवस्थाएं की जावें। इस दकुरं कलक्टर मीणा ने आयोजन में आने वाले अतिथियों के आगमन से लेकर प्रस्थान तक से जुड़ी व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा करते हुए सौंपे गये दायित्वों का समय पर निर्वहन करने के निर्देश दिए।
–000–

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस-2023 का आयोजन
शिक्षा व जागरूकता के साथ आगे बढ़े महिलाएं-कलक्टर
फोटो संलग्न

उदयपुर 14 मार्च।  जिला प्रशासन एवं महिला अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास विभाग, उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में आरएनटी सभागार में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2023 का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्रीमती अंजलि राजोरिया, जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव कुलदीप शर्मा, राजस्थान समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य डॉ. दिव्यानी कटारा एवं अन्य पदाधिकारियों सहित 400 महिलाओं ने भाग लिया।
बालिकाओं व महिलाओं द्वारा “मैं नहीं हम” नारे के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने समाज में शिक्षा एवं जागरूकता के साथ महिलाओं को आगे बढ़ने की बात कही। उन्होंने सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार एवं धरातल पर क्रियान्वयन हेतु विशेष प्रयास करने पर जोर दिया। महिला सशक्तिकरण विषय पर चर्चा करते हुए कलक्टर ने कहा कि समस्त महिलाओं को समान अवसर मिले, इस दिशा में सभी को विशेष कार्य करने की आवश्यकता है।
अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्रीमती अंजलि राजोरिया ने महिलाओं को उद्बोधित करते हुए कहा “गर्व से कहो कि हम महिला हैं”। उन्होंने महिलाओं व बालिकाओं को समान अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में सदैव सकारात्मकता से कार्य करने के लिए प्रेरित किया एवं माहवारी स्वच्छता पर जागरूकता को बढ़ावा देने पर जोर दिया। सीईओ मयंक मनीष ने उड़ान योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने के साथ ही स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डाला। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव कुलदीप शर्मा ने महिलाओं से जुड़े कानूनों की जानकारी देते हुए महिला सुरक्षा एवं अधिकारों के बारे में विचार रखे। महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।
इनका हुआ सम्मान
अंत में इन्दिरा महिला शक्ति प्रोत्साहन एवं सम्मान पुरस्कार 2023 के अन्तर्गत श्रीमती कल्पना गोयल, श्रीमती विमला विरवाल, श्रीमती किरण, श्रीमती उर्मिला राव, श्रीमती रोडी बाई मीणा, श्रीमती गुणकान्ता, श्रीमती अनीता जोशी, व श्रीमती लक्ष्मी परमार को सम्मानित किया गया।
Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल