Download App from

Follow us on

प्रभु आदिनाथ का जन्म कल्याण महोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ मनाया

भदेसर (शैलेन्द्र जैन)। आसावरा माता धार्मिक स्थल पर अष्टमी के दिन प्रभु आदिनाथ का जन्म कल्याण महोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ विभिन्न धार्मिक क्रियाओं के साथ मनाया गया।


आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि प्रभु आदिनाथ के जन्म कल्याण महोत्सव के तहत आचार्य श्री निपुण रत्न सागर जी महाराज के सानिध्य में विभिन्न धार्मिक क्रियाएं संपन्न हुई। कार्यक्रम के तहत उदयपुर से आए 100 से अधिक तपस्वयों का बहूमान किया गया एवं आगामी वर्ष के लिए वर्षी तप के पचक्खान कराए गए। सभी तपस्वीयो का बहू मान किया गया साथ ही आगामी वर्ष के लिए विभिन्न प्रकार की बोलियां लगाई गई।

बोलियों में धर्म प्रेमियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मेला कमेटी के सदस्यों ने बताया कि आगामी ध्वजा के साथ-साथ स्वामी वात्सल्य आंगी देव पूजा जय जिनेंद्र 108 दीपक की आरती पुष्प पूजा केसर पूजा चंदन पूजा आदि की बोलियां लगाई गई। इन बोलियों में उपस्थित धर्म प्रेमियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में प्रतापगढ़ से आए ख्याति प्राप्त संगीतकार दीपक करणपुरिया ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान आचार्य निपुण रत्न सागर जी महाराज का कामली ओढ़ाकर बहू मान किया गया साथ ही उपस्थित भामाशाह एवं बोली दाताओं का समाज जनों की ओर से बहुमन किया गया। कार्यक्रम के पश्चात आचार्य श्री के द्वारा महा मंगलिक प्रदान की गई इसके बाद पूरे नगर में वरघोड़ा जुलूस निकाला गया एवं कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात स्वामी वात्सल्य का आयोजन किया गया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल