Download App from

Follow us on

60 लाख रुपए की अफीम और डोडाचूरा जब्त,1 गिरफ्तार:राशमी क्षेत्र के रिहायशी मकान में दी थी दबिश, नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो चित्तौड़गढ़ और कोटा की टीम ने मिलकर एक बड़ी कार्रवाई की है। यह तीन दिन में दूसरी कार्रवाई है। टीम ने राशमी क्षेत्र के एक रिहायशी मकान में दबिश दी थी। वहां से 26.940 किलोग्राम अफीम तथा 121 किलो डोडाचूरा जब्त किया गया। इस मामले में एक आरोपी भी गिरफ्तार हुआ है। पकड़े गए माल की कीमत लगभग 60 लाख रुपए बताई जा रही है।

घर पर दी दबिश, भारी मात्रा में पकड़ा अफीम और डोडाचूरा

उप नारकोटिक्स आयुक्त कोटा विकास जोशी ने बताया कि केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो, राजस्थान इकाई द्वारा नारकोटिक्स आयुक्त, ग्वालियर दिनेश बौद्ध के दिशा निर्देशन में कार्रवाई की गई। अधीक्षक डीके सिंह और तेजमल कांठेड के नेतृत्व में केन्द्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो, चित्तौड़गढ और कोटा की टीम ने राशमी के नारायणपुरा में रामेश्वर पुत्र भैरूलाल जाट के रिहायशी मकान पर दबिश दी। सूचना पुख्ता होने के कारण तलाशी ली गई। वहां रामेश्वर जाट के मकान से कुल 26.940 किलोग्राम अफीम और 121.150 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा मिला। जिसे टीम ने जब्त कर चित्तौड़गढ़ ऑफिस ले आए। साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए माल की कीमत लगभग 60 लाख रुपए बताई कर रही है।

एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया।
एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया।

तीन दिन में दूसरी कार्रवाई

टीम ने तीन दिनों में यह दूसरी कार्रवाई की है। आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने यह अफीम और डोडाचूरा खुद का बताया है। हालांकि आरोपी इससे ज्यादा कुछ बता नहीं रहा। शनिवार को उसका मेडिकल करवाकर कोर्ट में पेश किया जाएगा। रिमांड में लेने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

इस टीम ने की कार्यवाही

उप नारकोटिक्स आयुक्त जोशी ने बताया कि कार्यवाही में अधीक्षक डीके सिंह व टीएम कांठेड़, निरीक्षक पंकज कुमार, आरके चौधरी, शैलेश कुमार मिश्रा, दीपांकर कुमार कृष्ण, राजेश बालिया, उप निरीक्षक शकील अहमद खान, मलय कुमार नाथ, आयुष वर्मा, श्रीकान्त पटेल, आशीष नागर, गायत्री गोडिया, सुरेन्द्र कुमार, सलीम, हेमन्त, समरथ गनावा सहित रजत कुमार, राम गोपाल वर्मा, चालक विष्णु दास की टीम ने दबिश दी।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल