Download App from

Follow us on

ब्राह्मण महापंचायत : आज जो एकता ब्राह्मणों ने दिखाई, ऐसे ही हमेशा बनाए रखना : अश्विनी वैष्णव, देखें तस्वीरें…

ब्राह्मण महापंचायत में जुटे देशभर के ब्राह्मण समाज के लोग

जयपुर। जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में रविवार को ब्राह्मण महापंचायत बुलाई गई। महापंचायत में देशभर के ब्राह्मण समाज के लोग शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे। ब्राह्मण पंचायत में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत प्रदेश और देशभर से कई नेता शामिल हुए । विद्याधर नगर स्टेडियम में महापंचायत में भीड़ अधिक होने से अव्यवस्था फैल गई और मंच के बाईं तरफ की रेलिंग टूट गई। भीड़ ने वीआईपी पांडाल में घुसने की कोशिश की।

विद्याधर नगर स्टेडियम में महापंचायत को संबोधित करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जो एकता आज आपने दिखाई, इस एकता को ऐसे ही हमेशा बनाए रखना। आज ऐतिहासिक काम यह हुआ है कि भगवान परशुराम पर डाक टिकट जारी हुआ है, यह सब आप लोगों की एकता का परिणाम है।

हमारी यह एकता राष्ट्र के निर्माण में और अधर्म को दूर करने में लगेगी। आप लोग धर्म को धारण करने वाले हो, आप धर्म की रक्षा करने वाले हो। परशुरामजी ने भगवान शिव से विराट तपस्या के बाद धर्म की रक्षा के लिए फरसा प्राप्त किया था। सब में यही ऊर्जा और एकता रहनी चाहिए। मैं आपका भाई हूं। आप मुझे कभी सर मत बोलना। मुझे कभी अश्विनी जी मत बोलना, मुझे केवल अश्विनी भाई बोलना।

महापंचायत में पहुंचे राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि ईडब्ल्यूएस आरक्षण में वह सारे लाभ मिलने चाहिए जो दूसरे आरक्षण में मिलते हैं। हमारे जितने भी सनातन धर्म के मंदिर और धर्म स्थान हैं, उन मंदिरों को सरकारी नियंत्रण में करने का अधिकार नहीं हो। जो हमारे मंदिर सरकारों के कंट्रोल में है, वे मंदिर समाज को वापस लौटाए जाएं। जिस प्रकार वक्फ बोर्ड है उसी तर्ज पर हिंदू रिलिजियस एक्ट होना चाहिए। मंदिरों पर केवल हिंदुओं का अधिकार होना चाहिए।

महापंचायत को चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी धर्म में अगर हमारी बहन-बेटी के साथ गलत बर्ताव करता है तो ब्राह्मण समाज को उठ खड़ा होना चाहिए। खुद के समाज के लोगों की आलोचना और उनकी टांग खींचना बंद करें। गरीब की बेटी की मदद करें।

वहीं जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि विप्र समाज को पहले कम करके आंका जाता था। आज की इस महापंचायत ने उनको जवाब दे दिया। आर्थिक दृष्टि से ब्राह्मण भले ही पिछड़ा हो सकता है, लेकिन सांस्कृतिक रूप से उसने एकता का काम किया है।

महापंचायत में कई समाजों के नेता जुटे। ब्राह्मण समाज के जनप्रतिनिधियों के अलावा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, गोलमा देवी सहित कई समाजों के नेता महापंचायत में पहुंचे।आयोजकों के अनुसार महापंचायत में चिंतन और मनन करके समाज के भविष्य की योजनाओं पर निर्णय किया गया।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल