Download App from

Follow us on

तीन बच्चों की हत्या कर पिता ने किया सुसाइड:चारों फंदे पर लटके मिले, पत्नी की पहले ही हो चुकी मौत

उदयपुर में पिता ने तीन बच्चों की हत्या कर सुसाइड कर लिया। चारों के शव घर में फंदे से लटके मिले। घटना कोटड़ा इलाके की सोमवार देर रात की है। मंगलवार सुबह 10.30 बजे लोगों को इसका पता लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस के अनुसार रायसा (45) उसका बेटा वाजपई (15), बेटी टिपुरी (12) और सबसे छोटी बेटी किंजल (4) फंदे से लटके हुए मिले। कारणों का पता नहीं लगा है। आशंका जताई जा रही है कि पिता ने तीन बच्चों की हत्या कर खुदकुशी की है। हालांकि पुलिस मामले की हर एंगल से जांच में जुट गई है। रायसा की किराना दुकान थी। उसकी पत्नी की कुछ साल पहले मौत हो चुकी थी। वह अपने तीन बच्चों के साथ ही रह रहा था।

सबसे पहले 12 साल के बच्चे ने देखे शव

जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे 12 साल का बच्चा रायसा की दुकान पर कुछ सामान लेने गया था। उसने घर में जोर से आवाज लगाई, लेकिन कोई नहीं निकला। बच्चा गेट तक गया, धीरे से दरवाजा खोला तो शव लटके देखकर होश उड़ गए। वह चिल्लाते हुए भागा और घर पहुंचकर सूचना दी। लोगों का कहना है कि एक दिन पहले शाम को तीनों बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। रायसा ने भी रोज की तरह दुकान की। रात में कोई अनहोनी जैसी घटना होने की भी आवाज नहीं आई।

रायसा की घर के पास ही किराना की दुकान थी।
रायसा की घर के पास ही किराना की दुकान थी।

घर में जले हुए कागज मिले

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के बाद घर में जाकर देखा तो पास ही कागज जमीन पर जले हुए पड़े थे। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि रायसा ने लोन लिया हुआ था। वह उसे हर महीने चुकाने का प्रयास करता था। दूसरी बात ये भी पता लगी है कि जो रस्सी सुसाइड में उपयोग ली गई, वह नई थी। जिसके चार अलग-अलग टुकड़े किए गए थे।

कलेक्टर मौके पर पहुंचे

उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा सहित कोटड़ा के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। कलेक्टर ने पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस को भी गंभीरता से जांच के निर्देश दिए।

SP बोले- डिप्रेशन में था

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह मामला मानसिक तनाव का माना जा रहा है। जानकारी में आया है कि कुछ साल पहले मृतक की पत्नी की मौत के बाद से परिवार सदमे में था। आर्थिक स्थिति खराब होने की भी बात सामने आई है। क्योंकि किराना की दुकान चलाकर वह परिवार का गुजारा कर रहा था। स्पष्ट कारण पता नहीं लगे हैं। मामले की जांच जारी है। एफएसएल की टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची।

पूरा परिवार हुआ खत्म

मृतक रायसा का एक भाई था, जिसकी कुछ साल पहले ही मौत हो गई। रायसा के माता-पिता का भी पहले ही निधन हो चुका है। चार साल पहले रायसा की पत्नी की बीमारी के चलते मौत हो चुकी थी। इस तरह पूरा परिवार खत्म हो गया।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल