Download App from

Follow us on

श्रीसांवलिया जी प्राकट्य स्थल के भंडारे की राशि चोरी:कर्मचारी ही चुरा रहा था रुपए, एफआईआर के नाम से पीछे हटे मंदिर मंडल

विश्व विख्यात मेवाड़ के कृष्णधाम श्री सांवलिया जी प्राकट्य स्थल से एक बड़ी खबर सामने आई है। मंदिर के ही एक कर्मचारी ने भंडार की राशि चुराई है। वहीं, जब इस मामले में कोषाध्यक्ष को जानकारी मिली थी तो उन्होंने कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में जब किसी अन्य कर्मचारी को पता चला और स्टोर रूम से आरोपी के पेटी मिली तो उसमें बड़ी मात्रा में रुपए मिले। सूचना पर भादसोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची। कर्मचारी को ढूंढा गया लेकिन वो नहीं मिला। ऐसे में पेटी से मिली राशि पहेली बनी हुई है।

सचिव प्रहलाद राय सोनी ने बताया कि सोमवार को चतुर्दशी के मौके पर बागुंड स्थित श्री सांवलिया जी प्राकट्य स्थल का भंडारा खोला गया था। गिनती के दौरान मौके पर मौजूद कर्मचारी भादसोड़ा निवासी राजकुमार सैन ने कुछ रुपए अपनी जेब में रख लिए। जेब में रखने के दौरान उसे किसी यात्री ने देख लिया था और इसकी शिकायत कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल को की थी। कुछ देर तक कोषाध्यक्ष ने राजकुमार सेन पर नजर रखी तो पाया कि वह मौके से बार-बार उठ कर नीचे स्टोर रूम की तरफ जा रहा था। वापस आते समय कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने राजकुमार सेन को रोककर रुपए चुराने की बात पूछी तो उसने ने मना कर दिया।

चतुर्दशी के दिन पकड़ा गया कर्मचारी, जेब में मिले थे 2900 रुपए

इसके बाद कोषाध्यक्ष उसे ऑफिस में ले जाकर उसके जेब तलाशी ली। उसके जेब से 2900 रुपए मिले। बहुत पूछताछ करने के बाद राजकुमार सेन ने यह स्वीकार किया कि यह रुपए उसने भंडारे की राशि की गिनती के समय चुराए थे। इस पर कोषाध्यक्ष ने उसे निकाल दिया और कार्यमुक्त कर दिया। आज बुधवार को जब दूसरा कर्मचारी स्टोर रूम की तरफ गया तो वहां एक पेटी पड़ी हुई दिखी, जिसमें ताला लगा हुआ था। राजकुमार की पेटी का शक जताते हुए कर्मचारियों ने मंदिर मंडल के उपाध्यक्ष बाबूलाल ओझा और कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल को सूचना दी। दोनों ने बाहर होने की बात कही। इस पर अन्य कर्मचारियों ने मिलकर पेटी का ताला तोड़ा। उसमें राजकुमार सेन की ड्रेस, आईडी, एटीएम कार्ड और हर तरह के रुपए सिक्के मिले। सभी ने तुरंत भादसोड़ा थानाधिकारी रविंद्र सेन को इसकी जानकारी दी। मौके पर पुलिस भी पहुंची और गिनती की गई। उसमें 70 हजार 220 रुपए मिले।

घर पर नहीं मिला राजकुमार सेन

पुलिस तुरंत एक्शन लेते हुए राजकुमार सेन के घर पहुंची लेकिन वह घर पर नहीं मिला। थाना अधिकारी रविंद्र सेन ने बताया कि राजकुमार सेन के आने के बाद ही पता चलेगा कि यह रुपए कहां से आए। यह उसके खुद के हैं या चुराए हुए हैं। अभी पूरी तरह से राजकुमार सेन पर आरोप लगाना गलत होगा। अभी सिर्फ सभी को शक है। इसलिए पुलिस ने खुद ने जांच के लिए धारा 102 में मामला दर्ज किया है।

ग्रामीणों का गुस्सा, बार-बार निकाल कर फॉर्मेलिटीज करते हैं मंदिर मंडल

यह सूचना देखते ही देखते भादसोड़ा और सांवलिया जी गांव में आग की तरह फैली। मौके पर कई ग्रामीण आए। ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह की हरकत पहले भी हो चुकी है और हर बार मंदिर मंडल की ओर से कर्मचारी को सिर्फ निकाला ही जाता है। बार बार कहने पर भी ना ठेकेदार और ना मंदिर मंडल के पदाधिकारियों द्वारा कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की जाती है। इस मामले में मंदिर मंडल भी चुप रहता है और कोई उचित कार्रवाई नहीं करता। वहीं, इसी मामले में जब अशोक अग्रवाल से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि राजकुमार द्वारा रुपए चोरी के मामले में उसके ठेकेदार को एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही गई है। आज की घटना में पेटी में रुपयों को लेकर मंदिर मंडल के द्वारा सचिव के आने के बाद ही गुरुवार को रिपोर्ट करवाई जाएगी। हालांकि मंदिर मंडल के तर्क वितर्क से नाखुश ग्रामीणों ने काफी नाराजगी जताई।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल