Download App from

Follow us on

चित्तौड़ में 23 मार्च से तूफान और बारिश की संभावना:बारिश के बाद तापमान बढ़ा, गर्मी से लोग हुए परेशान

चित्तौड़गढ़ में एक दिन से बारिश में ब्रेक लगा है। बारिश रुकते ही तापमान बढ़ गया है। न्यूनतम तापमान करीब 22 डिग्री के पास पहुंच चुका है। मौसम विभाग की ओर से एक बार फिर 23 मार्च से आंधी, तूफान, बारिश होने की संभावना जताई है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

पिछले दिनों वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिव होने से चित्तौड़गढ़ सहित पूरे प्रदेश में मौसम में काफी बदलाव आया है। तेज हवाओं, आंधी, तूफान, बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है। चित्तौड़गढ़ में भी तेज बारिश और एक दिन ओलावृष्टि हुई है। चित्तौड़गढ़ में जिले में सोमवार को देर रात तक बरसात हुई है। मंगलवार से बादलों के छंटते ही धूप ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया।

बुधवार सुबह से ही मौसम साफ है और तेज धूप खिली है। सुबह जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। रिपोर्ट के अनुसार बीती रात इस सीजन की सबसे गर्म रात थी। हालांकि तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद भी इतनी गर्मी महसूस नहीं हुई।

24 मार्च से हो सकता है मौसम साफ
मौसम विभाग ने 23 मार्च को फिर से तेज, आंधी, तूफान के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। संभावना जताई जा रही है कि चित्तौड़गढ़ में 24 मार्च से मौसम साफ रहेगा और गर्मी में बढ़ोतरी होगी। साथ मौसम विभाग ने कृषि विभाग को भी एडवाइजरी जारी करने की बात कही है। कृषि विभाग ने किसानों को अपने बचे हुए सुरक्षित फसलों को सही स्थान पर रखने की एडवाइज दी है।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल