Download App from

Follow us on

सीएम गहलोत को एक ही सांस में 50 जिलों का नाम सुनाने वाले छात्र को 21000 रुपए की आर्थिक सहायता

उदयपुर। सीएम गहलोत को एक ही सांस में 50 जिलों का नाम सुनाने वाले उदयपुर के छात्र अर्जुन गाडरी को 21000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इन जिलों के नाम बोलते हुए वीडियो वायरल होने के बाद सीएम गहलोत ने खुद मोबाइल पर वीडियो कॉल पर अर्जुन से बातचीत की थी।

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि मावली उपखंड के खेमपुर गांव निवासी और गांव के ही आलोकदीप स्कूल की कक्षा 4 में अध्ययनरत अर्जुन गाडरी द्वारा 50 जिलों के नामों को याद कर सुना देने के सोशल मीडिया पर वायरल विडियो की जानकारी जब राजधानी पहुंची तो मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देशों पर मावली एसडीएम श्रीकांत व्यास ने मंगलवार को खेमपुर का दौरा किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने एसडीएम व्यास के मोबाइल फोन के जरिए विडियो कॉन्फ्रेंस पर मेधावी छात्र अर्जुन से बात करने की इच्छा जाहिर की। इस पर मंगलवार शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री द्वारा मेधावी छात्र अर्जुन से विडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा बात की गई। मुख्यमंत्री ने अर्जुन से पूछा कि आप भविष्य में क्या बनना चाहते हो ? जवाब में अर्जुन ने अध्यापक बनने की इच्छा जाहिर की। इस दौरान मेधावी छात्र अर्जुन गाडरी ने राजस्थान के 50 जिलों के नाम एक की सांस में बोल दिए, जिससे मुख्यमंत्री बहुत प्रभावित हुए व उसकी प्रतिभा की सराहना करते हुए आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि टीचर बनकर भी आप अपनी प्रतिभा से अन्य बच्चों को शिक्षित करोगे। हमारी शुभकामनाएं हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अर्जुन की पारिवारिक स्थिति पर भी चर्चा की और अर्जुन के परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष से 21000 रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इधर, मुख्यमंत्री के निर्देशों पर अतिरिक्त जिला कलक्टर(प्रशासन) ओ.पी.बुनकर ने मंगलवार शाम को ही मुख्यमंत्री सहायता कोष से 21 हजार रुपयों का चैक अर्जुन के परिजनों के नाम जारी कर भिजवा दिया।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल