Download App from

Follow us on

2000 से अधिक लोगो ने मोमबत्ती जला दी श्रद्धांजलि

M-2 से 5 बच्चों का सैनिक स्कूल में चयन

गंगरार (चंद्र प्रकाश बिलवाल)। शहीद दिवस की संध्या पर देश की स्वतंत्रता व स्वाभिमान की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले आजादी के महानायक शहीद-ए-आजम भगतसिंह , राजगुरु, सुखदेव थापर को गंगरार में संचालित एम-टू प्रयास एवं क्षेत्रवासियों के द्वारा मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

एम-टू प्रयास नि:शुल्क शिक्षण अभियान द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम ‘ नमन ‘ में शहीदों की कुर्बानी को याद करते हुए 2000 से अधिक लोगों ने एक साथ मोमबत्ती जलाकर , पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की । साथ ही विगत दिनों में आए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के काउंसलिंग के पहले राउंड में चयनित 5 बच्चों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया ।

एम-टू प्रयास के स्थापक मनोज मीना ने बताया कि जिस तरह से भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव ने अपने प्राण न्यौछावर कर देश की आजादी में अपना योगदान दिया था उसी तरह एम – टू भी नि:शुल्क शिक्षा बांटकर अपनी देशभक्ति निभा रहा है । विगत दिनों में आए सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के परिणाम के पहले राउंड में क्षेत्र के 5 बच्चों का मेडिकल के लिए चयन हुआ है जो कि एक राष्ट्रीय स्तर की कठिन परीक्षाओं में गिनी जाती है ।

लेकिन यदि मेहनत और लगन के साथ किसी कार्य को किया जाए तो निश्चित ही उसका परिणाम सुखद ही होता है और यह देखने को मिला जब पहले राउंड में अक्षिता , ज्योति, प्रिंस, रितेश और राकेश का चयन हुआ यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। हालांकि अभी तक और परिणाम आना बाकी है । दोहरी खुशी इस बात की भी है कि लगातार तीसरे वर्ष भी सैनिक स्कूल, चित्तौड़गढ़ से एम- टू प्रयास की बेटी ने टॉप रैंक हासिल की है। मनोज मीना ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत में चयनित हुए बच्चों को माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया व बाद में सांय 7 बजे सभी ने एक साथ मोमबत्ती जलाकर 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों को याद किया एवं अंत में पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल