Download App from

Follow us on

भक्तजनों की उपस्थिति में प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ संपन्न

भदेसर (शैलेन्द्र जैन)। उपखंड मुख्यालय स्थित श्रीराम मंदिर पर उपस्थित भक्तजनों राजपूत समाज के प्रतिनिधियों साधु-संतों एवं आमंत्रित अतिथियों के सानिध्य में माता सीता की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह महामंडलेश्वर स्वामी सुदर्शनाचार्य जी के सानिध्य में पंडित आशीष तिवारी सहयोगी हीरालाल आचार्य आदि के सानिध्य में संपन्न हुआ।

आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि शुक्रवार प्रातः शुभ मुहूर्त में 21 जोड़ों के सानिध्य में हवन पूजन किया गया तत्पश्चात बड़ी सादड़ी मठ से पधारे स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज के तत्वाधान में वैदिक मंत्रोचार के बीच माता सीता की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई एवं पुजारी गोपाल दास वैष्णव के द्वारा महा आरती की गई।

इसके बाद मंदिर प्रांगण पर ही सुदर्शनाचार्य जी महाराज के द्वारा आशीर्वाद स्वरूप अपना उद्बोधन दिया एवं कहा कि आज की युवा पीढ़ी मोबाइल का उपयोग ज्यादा से ज्यादा कर रही हैं एवं अपना जीवन धार्मिक भावनाओं से दूर कर रही हैं। प्रत्येक माता-पिता का यह दायित्व है कि वह अपने पुत्र पुत्री एवं परिवारजनों को धर्म की ओर अग्रसर करें। बेटा 5 मिनट 10 मिनट मोबाइल कम देखिए कोई बात नहीं परंतु उसे रामायण जी एवं अन्य धार्मिक ग्रंथ की बात जरूर बताएं।

इस दौरान राजपूत समाज जन की ओर से गुरुदेव का स्वागत किया गया। प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने के बाद समाज की ओर से भोजन प्रसादी भी आयोजित की गई एवं प्रसाद वितरित किया गया। मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के दौरान पूरा पंडाल जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। इससे पूर्व गुरुवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई एवं रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें भजन गायकों के द्वारा भजनों की एक से एक बढ़कर प्रस्तुति दी गई तथा भक्तजनों ने इसका भरपूर आनंद उठाया। आयोजन समिति के सदस्यों के द्वारा कार्यक्रम में पूर्ण सहयोग देने के लिए युवा टीम एवं महिला शक्ति एवं ग्रामीण जनों का आभार व्यक्त किया।

 

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल