Download App from

Follow us on

रणधीर की सेना के आगे झुका प्रशासन , चिकित्सा प्रभारी का जिम्मा बीसीएमओ को , हटाए सर्जन को फिर लगाया

जनता सेना का भीण्डर हॉस्पिटल का घेराव व चक्काजाम  स्थगित

दर्शन न्यूज़ भीण्डर। भीण्डर के स्व. गुलाबसिंह शक्तावत राजकीय सामान्य चिकित्सालय की अनियमिताओं को लेकर जनता सेना की चिकित्सालय घेराव वह चक्का जाम की धमकी के बाद प्रशासन नतमस्तक होता दिखा । आंदोलन के 1 दिन पूर्व ही जनता सेना सुप्रीमो व पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर की मांगे प्रशासन द्वारा मान ली गई । जनता सेना ने 27 मार्च को भीण्डर हॉस्पिटल घेराव व चक्काजाम की चेतावनी दी थी । पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने एक वीडियो जारी कर हॉस्पिटल का घेराव व चक्काजाम को स्थगित करने की घोषणा की है । जनता सेना द्वारा 16 मार्च को उदयपुर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा व सीएमएचओ डॉ. शंकर बामनिया को ज्ञापन दिया था। जिसमें भीण्डर हॉस्पिटल की समस्याओं को लेकर बताया गया और मांग की गई थी कि भीण्डर हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. मुकेश काबरा को तुरन्त हटाया जाएं और भीण्डर हॉस्पिटल से हटाएं गये सर्जन डॉ. संदीप सिंह चौहान को पुनः लगाया जाएं। ऐसा नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी। इस पर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने 22 मार्च को जिला परिषद सीओ मयंक मनीष को भीण्डर हॉस्पिटल का निरीक्षण करने और मामले की जांच के लिए भेजा था। जिसके बाद भी तीन दिन गुजर जाने पर कोई कार्यवाही नहीं होने पर 25 मार्च को जनता सेना ने घोषणा की कि 27 मार्च को भीण्डर हॉस्पिटल का घेराव एवं चक्काजाम करेंगे।

चेतावनी के बाद हरकत में आया प्रशासन

पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर द्वारा हॉस्पिटल घेराव व चक्काजाम की चेतावनी के बाद प्रशासन हरकत में आया। इसके बाद प्रशासन के आला अधिकारिय ने संज्ञान लेते हुए सीएमएचओ कार्यालय से आदेश जारी किया गया। जिसमें भीण्डर हॉस्पिटल के प्रभारी का दायित्व बीसीएमओ डॉ. संकेत जैन को देने व सीएमएचओ मुख्यालय पर उपस्थिति दे रहे सर्जन डॉ. संदीपसिंह चौहान को उदयपुर एमबी हॉस्पिटल में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने के बाद भीण्डर हॉस्पिटल में नियुक्ति करने आदेश जारी कर दिये। पूर्व विधायक भीण्डर ने बताया कि काफी वर्षों बाद भीण्डर हॉस्पिटल में आएं सर्जन डॉ. संदीपसिंह चौहान आम लोगों का बेहतर इलाज कर रहे थे। लेकिन उसको राजनीति का शिकार बनाकर यहां हटा दिया था। इसके अलावा हॉस्पिटल प्रभारी डॉ. मुकेश काबरा ने ना तो भीण्डर हॉस्पिटल का ध्यान रखा और ना ही मरीजों का, बल्कि भीण्डर हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं को बढ़ाने का काम किया। इसलिए हमारी यहीं मांग थी कि प्रभारी डॉ. मुकेश काबरा को हटाया जाएं और सर्जन डॉ. संदीपसिंह चौहान को तुरन्त यहां लगाया जाएं।

राजनीति की भेंट चढ़ा चिकित्सक पुनः लौटेगा काम पर

चिकित्सालय में बीते दिनों वरिष्ठता को लेकर चिकित्सकों की लड़ाई राजनीति में उलझ कर रह गई । परेशान रोगियों के कुछ परिजनों ने वर्तमान विधायक से शिकायत की तो कोई पूर्व विधायक के पास जा पहुंचा जिसके बाद इस पूरे मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया फिर क्या था आपसी खींचतान मैं सर्जन चिकित्सक संदीप सिंह इसका शिकार हुआ और स्थानांतरण हो गया । तो वहीं विरोधी चिकित्सकों ने भी राहत की सांस ली । लेकिन यह पूरा मामला जिला कलेक्टर कार्यालय तक पहुंच गया और आखिरकार मामले की जांच हुई और तो वहीं दूसरी ओर जनता सेना के आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने चिकित्सालय का चार्ज डॉ मुकेश काबरा से लेकर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी को सौंप दिया वही हटाए गए चिकित्सक संदीप सिंह चौहान को फिर से लगा दिया गया ।

Ravi Shrimali
Author: Ravi Shrimali

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल