Download App from

Follow us on

जल जीवन मिशन पर रैली निकाली

चित्तौड़गढ़। जल जीवन मिशन के तहत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग चित्तौड़गढ़ एवं मायाजन विकास सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वधान में ग्राम पंचायत विजयपुर के गोरसिया गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा गांव में जन जागरूकता रैली निकाली।

रैली निकालते हुए ग्रामीणों को “हर घर नल हर घर जल “जल ही जीवन है, जल है तो अमृत की धारा, जल ही जीवन का सहारा, खुशहाली की एक ही चाबी जल की ना हो बर्बादी, हर बच्चा बूढ़ा और जवान पानी बचाकर बने महान जैसे नारों के साथ जानकारी देते हुए जागरूक किया।


रैली के पशचायत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इसमें छठी, सातवीं, आठवीं के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जल बचाओ, जल संरक्षण, बरसात के पानी को किस प्रकार बचाया जा सकता है पर चित्र बनाकर जल के महत्व का संदेश देने का प्रयास किया।
प्रतियोगिता में प्रथम धर्मराज बैरागी, द्वितीय शीतल कुंवर शक्तावत तृतीय रतन भील स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को विभाग द्वारा प्रमाण प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में संस्था प्रधान, अध्यापक, अधियापिका सहित माया जन विकास सेवा संस्थान से संतोष कुमार भील कुल 86 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल