Download App from

Follow us on

चित्तौड़ में 30 मार्च से बदलेगा मौसम:आधी, तूफान और बारिश की संभावना, फसलों को बचाने की एडवाइजरी जारी

इस साल प्रदेश में कई बार मौसम बदला। इसका असर चित्तौड़गढ़ में भी रहा। मौसम विभाग ने 30 मार्च को अलर्ट जारी किया है। विभाग ने मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ औसत बारिश होने की संभावना जताई है। हालांकि पिछले दो दिनों से बादल की लुकाछिपी का खेल चलता रहा है।

मार्च में आंधी, तूफान और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ। अब तापमान बढ़ने लगा है। सोमवार सुबह की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 31.2 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 30 मार्च से मौसम बदलने की संभावना है। चित्तौड़गढ़ जिले में एक बार फिर आंधी, तूफान, आकाशीय बिजली के साथ और औसत बारिश हो सकती है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।फसलों को बचाने की एडवाइजरी जारी
अब गेहूं की कटाई भी शुरू हो चुकी है। कई जगह गेहूं की फसल कट चुकी है। ऐसे में कृषि विभाग ने भी किसानों को अपनी फसल को सुरक्षित जगह पर रखने की एडवाइजरी जारी की है। कृषि विभाग ने किसानों को चेतावनी दी है कि कटाई की हुई फसलों को सुरक्षित रख दिया जाए। चित्तौड़गढ़ में बीते 2 दिनों से आसमान में कई बार बादलों का डेरा देखा गया है। लगातार बादलों की लुकाछिपी चली आ रही है। कभी तेज धूप परेशान कर रही है तो कभी बादलों के आने से थोड़ी राहत भी मिल रही है।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल