Download App from

Follow us on

प्रपोजल ठुकराया तो छात्रा को 6 बार चाकू मारा:6 साल से पीछा कर रहा था, दोस्ती करने को फर्जी नाम से एडमिशन लिया

जयपुर में कोचिंग कर रही छात्रा शोभा चौधरी (23) की चाकू माकर हत्या करने के मामले में कुछ नए तथ्य सामने आए हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि हत्या के आरोपी सुरेंद्र मीणा (25) ने फर्जी नाम (सुनील बागड़ी) बताकर लाइब्रेरी में एडमिशन लिया था। सूत्रों के अनुसार, मीणा ने करीब 6 साल पहले 2017 में मृतका शोभा को एक शादी में देखा था। तभी से उसका पीछा कर रहा था।

सूत्रों की मानें तो शोभा एक दोस्त के नाते सुरेंद्र से बात करती थी। सुरेंद्र लगातार रिलेशनशिप में आने के लिए दबाव बना रहा था। इससे तंग आकर शोभा सुरेंद्र से दोस्ती तोड़ने की सोच रही थी, इसीलिए उसका नंबर ब्लॉक भी कर दिया था।

बता दें कि घटना जयपुर जिला मुख्यालय से करीब 65 किलोमीटर दूर शाहपुरा के मनोहरपुर में एकलव्य एकेडमी क्लासेज फॉर लाइब्रेरी सेंटर की है। बीते शनिवार सुबह सुरेंद्र ने शोभा की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। फिर खुद भी जहर खा लिया था। शनिवार रात युवक की भी मौत हो गई थी।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, शोभा चौधरी 2017 में मामा राजेंद्र चौधरी की शादी में गठवाड़ी गई थी। सुरेंद्र का घर शोभा के मामा के घर के बगल में ही था। यहीं से सुरेंद्र ने शोभा का पीछा करना शुरू कर दिया था। इसकी जानकारी शोभा को भी नहीं थी। शोभा ने जब मनोहरपुर की एकलव्य एकेडमी क्लासेज में छह महीने पहले एडमिशन लिया तो सुरेंद्र ने भी करीब तीन महीने पहले उससे दोस्ती करने के लिए लाइब्रेरी सेंटर में दाखिला ले लिया।

इसके बाद एकेडमी में दोनों की दोस्ती हो गई। एकेडमी में एडमिशन के बाद ही सुरेंद्र ने शोभा को बताया कि वो 2017 में उसे पहली बार देखा था। तभी से दोस्ती करना चाहता था।

शोभा के 10वीं कक्षा में 64 प्रतिशत अंक थे, वहीं 12वीं आर्ट में उसने 74 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।
शोभा के 10वीं कक्षा में 64 प्रतिशत अंक थे, वहीं 12वीं आर्ट में उसने 74 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

शोभा चौधरी के पिता कालूराम चौधरी किसान है। शोभा चिमनपुरा के बाबा भगवान दास पीजी कॉलेज से जियोग्राफी में MA फाइनल कर रही थी। इसके साथ ही एकलव्य एकडेमी में सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) की तैयारी कर रही थी।

शोभा की परिवार के साथ फोटो। युवती का परिवार किसान है।
शोभा की परिवार के साथ फोटो। युवती का परिवार किसान है।

घटना के दिन शनिवार को शोभा ने गठवाड़ी निवासी मामा राजेंद्र चौधरी को फोन कर घर बुलाया। फिर शाहपुरा के चिमनपुरा स्थित पीजी कॉलेज में MA फाइनल की प्रैक्टिकल बुक जमा कराने और एफिडेविड बनवाने के लिए मामा के साथ निकली।

सुबह करीब 10:20 बजे मनोहरपुर पहुंचते ही, शोभा ने मामा राजेंद्र को एकलव्य एकेडमी से अपनी सहेली से प्रैक्टिकल बुक लेने के लिए कहा। इस दौरान शोभा और राजेंद्र के साथ परिवार का एक युवक विकास भी साथ था। राजेंद्र और विकास एकेडमी के नीचे रुक गए थे।

दूसरी तरफ सुरेंद्र उर्फ सुनील शनिवार सुबह से ही लाइब्रेरी की सीढ़ियों पर ऊपर-नीचे मंडरा रहा था। शोभा के आते ही वो दोनों तीसरी मंजिल पर बात करने लग गए। इस दौरान एकेडमी में पढ़ने वाले राहुल यादव और सुखदेव गुर्जर करीब 10:25 बजे तीसरी मंजिल की ओर चढ़ रहे थे।

तभी दोनों के कदमों की आहट सुनकर तीसरी मंजिल पर बने कमरे से बाहर आकर सुरेंद्र मीणा ने राहुल और सुखदेव गुर्जर को यह कह कर वापस नीचे भेज दिया कि मैं किसी से पर्सनल बात कर रहा हूं। आप ऊपर मत आओ।

जैसे ही दोनों युवक नीचे आए कुछ ही मिनटों के बाद शोभा की चीखने की आवाज आई। आवाज सुनकर राहुल, सुखदेव और लाइब्रेरी में पढ़ने वाले स्टूडेंट दौड़कर आए और सीढ़ियों में गिरती हुई घायल शोभा को संभाला। इतने में सुरेंद्र लाइब्रेरी की तीसरी मंजिल से कूदा और घर भाग गया। वहीं, राहुल, सुखदेव और उसके मामा राजेंद्र चौधरी के साथ घायल शोभा चौधरी को इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर गए।

घर पहुंचकर आरोपी ने जहर खाया
सुनील ने घटना के बाद अपने घर गया और जहर खा लिया। इसके बाद शनिवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

शोभा चौधरी के घर पर छाया सन्नाटा। घटना के बाद परिवार की महिलाएं हैरान।
शोभा चौधरी के घर पर छाया सन्नाटा। घटना के बाद परिवार की महिलाएं हैरान।

छाती, हाथ और गर्दन पर 6 वार किए
गुस्साए सुरेंद्र ने शनिवार को शोभा की छाती, हाथ और गर्दन पर एक के बाद एक 6 वार कर दिए। मनोहरपुर चिकित्सा प्रभारी नरेंद्र बत्रा ने बताया कि सबसे पहले गहरा 6 इंच का घाव लड़की के फेफड़े वाली जगह पर लगा। चोट लगने से काफी मात्रा में खून बह गया, डॉक्टर्स ने इसी घाव को शोभा की मौत का कारण बताया। इसके बाद युवक दीवार कूदकर भाग गया और घर जाकर जहर खा लिया। वहीं इलाज के दौरान रात 8 बजे सुरेंद्र ने दम तोड़ दिया।

आरोपी युवक सुरेंद्र की भी शनिवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई।
आरोपी युवक सुरेंद्र की भी शनिवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई।

12 साल पहले हो गया था बाल विवाह
शोभा चौधरी की शादी जयपुर जिले के चंदवाजी थाना क्षेत्र के गांव अरनिया निवासी राजू लील के साथ 2011 में हुई थी। इस दौरान उसकी दो बड़ी बहनों की शादी भी हुई थी। शादी के बाद शोभा अपने पिता के घर पर रह रही थी। अभी राजू लील व शोभा चौधरी का गौना नहीं हुआ था।

शोभा चौधरी एकलव्य एकेडमी में करीब 6 महीने से सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) की तैयारी करने आती थी। राजू लील भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। शोभा की दो बड़ी बहनों की शादी राजू लील के चाचा के बेटों से हुई है।

परिवार बोला- अन्य लोग भी हत्या मे शामिल
इस पूरे मामले को लेकर शोभा चौधरी के भाई भवानी चौधरी और दादी प्रभाती देवी ने आरोपी सुरेंद्र मीणा के साथ मामले में लिप्त अन्य लोगों को सजा दिलाने की मांग की।

इस मामले में मनोहरपुर थाना प्रभारी सीआई मनीष शर्मा का कहना है कि शोभा चौधरी की हत्या की गहनता से जांच की जा रही है। शोभा चौधरी के पिता कालूराम चौधरी ने हत्यारे सुरेंद्र मीणा सहित अन्य लोगों के खिलाफ जो FIR करवाई है, उस पर पूछताछ की जा रही है। इस हत्याकांड में अन्य लोग भी लिप्त हैं या नहीं, यह कहना जल्दबाजी होगा। अभी जांच जारी है।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल