Download App from

Follow us on

तुम्बडिया समिति में वार्षिक आम सभा में किया लेखा जोखा पेश

गंगरार (चंद्र प्रकाश बिलवाल)। उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत तुम्बडिया की ग्राम सेवा सहकारी समिति तुम्बडिया में अध्यक्ष लादू लाल पंवार की अध्यक्षता में वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया है।

अध्यक्ष ने वार्षिक लेखा जोखा पेश किया। नवीन ऋणी सदस्य भी बनाए जा रहे हैं। आने वाले दिनों में किसानों के लिए यूरिया, डी ए पी, सुपर फॉस्फेट आदि उर्वरको का स्टॉक पूर्ण कर लिया जायेगा। मक्का, सोयाबीन, अन्य बीजो का वर्षा ऋतु से पहले ही संग्रह कर लिया जायेगा। सभी सदस्यों से किसानों के हित में सहकारी समिति के माध्यम से सहयोग की अपेक्षा की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीएसएस साडास नारायण सिंह चुंडावत ने कहा कि किसी भी समिति की सफलता उसकी वितीय प्रबधन पर निर्भर करती है। कुशल प्रबंधक ही लोगो की समस्या का निवारण और समिति का अच्छा संचालन कर सकता है। विशिष्ठ अतिथि रतन लाल शर्मा ने कहा कि किसानों को एकजुट रहना चाहिए। अगर किसान एक रहेगा तो फसल बीमा कंपनियों को उनकी फसल का नुकसान होने पर क्लेम देना ही होगा। बैंक प्रतिनिधि एवं सुपर वाईजर रविकान्त ने बताया कि तुम्बडिया समिति में जितने भी डिफ़ॉल्ट खाता है उन्हें प्रेरित करे कि वह अपने खाते का संचालन सही करे ताकि सरकार की आने वाली सभी योजनाओं का उनको लाभ मिल सके। मंच संचालन करते हुए उपाध्यक्ष सुरेश शर्मा ने बताया कि अब समय आ गया है कि घर गांव में किसानों की समस्या का समाधान करने और किसान वर्ग की जागरुकता लाने के लिए हर गांव में एक ग्राम समिति का गठन करना पड़ेगा और ग्राम समिति की नियमित बैठक करके समस्याओ समाधान मिलकर किया जा सकता है। इस अवसर पर संचालक मंडल सदस्य श्याम लाल धाकड़, किशन लाल धाकड़ , श्याम धाकड़, पुष्पा देवी शर्मा, प्रेम देवी चेचाणी, लेहरू लाल गाडरी, सतू लाल धाकड, प्रहलाद चेचाणी, रतन लाल धाकड़, छगन धाकड़, मदन धाकड़, प्रेम सिंह, प्रकाश धाकड़, बालू दास, जोरावर सिंह, राम लाल जाट, भेरू धाकड़ ,भोजा जी,अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल