Download App from

Follow us on

मेवाड़ यूनिवर्सिटी को मिले अवार्ड्स

चित्तौड़गढ़ (चंद्र प्रकाश बिलवाल)। हाल ही में हुए अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में मेवाड़ यूनिवर्सिटी के 2 स्टूडेंट को पोस्टर प्रस्तुतीकरण और एक फैकल्टी मेंबर को मौखिक प्रस्तुतीकरण के लिए बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यह बेस्ट अवार्ड यूजीसी के ज्वाइंट सेक्रेटरी डॉ. जी.एस. चौहान और माइक्रोबायोलॉजिस्ट सोसायटी इंडिया के अध्यक्ष प्रोफेसर अरविंद देशमुख द्वारा प्रदान किया गया। इस सम्मेलन में देश से ही नहीं बल्कि बाहरी देशों से आए हुए कुल मिलाकर फैकल्टी और स्टूडेंट के 750 रजिस्ट्रेशन हुए थे। जिन्होंने सम्मेलन की थीम से संबंधित मौखिक और पोस्टर प्रस्तुतीकरण पेश की थी ।

इस सम्मेलन में शामिल हुए मेवाड़ यूनिवर्सिटी के जीव विज्ञान संकाय में कार्यरत डॉ. उमेश गुरु ने बताया कि सम्मेलन में पोस्टर प्रस्तुतीकरण में चयनित 9 स्टूडेंट्स में से 2 स्टूडेंट्स और मौखिक प्रस्तुतीकरण में चयनित तीन फैकल्टी में से एक फैकल्टी मेवाड़ यूनिवर्सिटी की शामिल रही, जिन्हें बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया और यह सभी जीव विज्ञान विभाग से संबंधित थे। मेवाड़ यूनिवर्सिटी से फैकेल्टी के रूप में डॉ. रामगोपाल धाकड़ को बेस्ट मौखिक प्रस्तुतीकरण और स्टूडेंट में एमएससी जीव विज्ञान की स्टूडेंट्स असमत जन और शाकिब रशीद को बेस्ट पोस्टर प्रस्तुतीकरण के लिए बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया । मेवाड़ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. (प्रोफेसर) आलोक कुमार मिश्रा ने सभी के सराहनीय कार्य की प्रशंसा की और भविष्य में भी इस प्रकार के प्रस्तुतीकरण में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया।


मालूम हो कि हाल ही में 15 और 16 मार्च को मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी उदयपुर में माइक्रोबायोलॉजिस्ट सोसाइटी इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में ‘बायोटेक्नोलॉजी, रसायन और पर्यावरण विज्ञान में हालिया नवाचारों पर एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन’ आयोजित हुआ था। इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य नवीनतम बायोटेक्नोलॉजी, रसायन विज्ञान और पर्यावरण विज्ञान से संबंधित अध्ययनों, अनुसंधानों और अविष्कारों को समझाना था। साथ ही विशेषज्ञों और शोधकर्ताओं को एक साथ लाने का एक महत्वपूर्ण अवसर था, जो इन क्षेत्रों में नवीनतम अध्ययनों और अविष्कारों के बारे में संभावित रूप से सुझाव और नए विचार प्रस्तुत कर सकते थे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल