Download App from

Follow us on

23.8 किलोग्राम अवैध डोडाचूरा जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

डीएसटी व थाना मंगलवाड़ की कार्यवाही
आरोपी पूर्व में भी दो मामलों में लिप्त पाया गया।
चित्तौड़गढ़। डीएसटी व मंगलवाड थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ संयुक्त कार्यवाही करते हुए बुधवार रात मंगलवाड थाना के ईडरा गांव में एक मकान पर दबिश देकर 23.8 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा जब्त कर आरोपी शंभू लाल कुल्मी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी पूर्व में भी एनडीपीएस एक्ट के दो मामलों में लिप्त पाया गया है, जिसमें एक मे जेल जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत पुलिस निरीक्षक को सूचना मिली कि मंगलवाड थाना के ईडरा गांव के शंभू लाल पुत्र नक्षत्रमल कुल्मी ने अपने मकान में अवैध रूप से डोडा चुरा छुपा रखा है। प्रभारी जिला विशेष टीम ने उक्त सूचना से चंद्रशेखर किलानिया थानाधिकारी मंगलवाड को अवगत कराया। प्रभारी डीएसटी मय टीम व थानाधिकारी मंगलवाड जाप्ते सहित उक्त व्यक्ति के मकान पर पहुंचे। पुलिस टीम ने नियमानुसार मकान में प्रवेश किया तो मकान मालिक उपस्थित मिला , जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम ने मुश्किल से पकड़ा। पुलिस टीम ने विधि अनुसार उक्त व्यक्ति के मकान की तलाशी ली तो एक कमरे में चार सफेद कट्टो में भरा हुआ डोडा चुरा मिला। पुलिस ने शंभू लाल से डोडा चुरा को अपने कब्जे में रखने हेतु लाइसेंस /अनुज्ञा पत्र के बारे में पूछा तो नहीं होना बताया जिस पर पुलिस टीम ने अवैध डोडाचुरा का वजन किया तो कुल वजन 23.8 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने उक्त अवैध डोडा चूरा को जब्त कर शंभू लाल पुत्र नक्षत्र मल कुल्मी को गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस थाना मंगलवाड पर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान किया जा रहा है।
पुलिस जानकारी अनुसार प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी थाना क्षेत्र में हाल ही में पुलिस तथा तस्करों के बीच हुई फायरिंग में उक्त गिरफ्तार आरोपी द्वारा तस्करों को चोरी का वाहन उपलब्ध करवाने के संबंध में जांच की जा रही है। आरोपी शंभूलाल उदयपुर जिले के हिरणमगरी थाने के एनडीपीएस एक्ट के मामले में वांछित हो फरार चल रहा है। इसके साथ ही सिरोही जिले के कोतवाली थाने के एक एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में जेल जा चुका है।
उक्त कार्यवाही में निम्न टीम ने सहयोग किया
प्रभारी डीएसटी भवानी सिंह राजावत पु.नि., चंद्रशेखर किलानिया थानाधिकारी मंगलवाड, बलवंत सिंह सउनि, कांस्टेबल ललित सिंह, मुनेंद्र सिंह, राजदीप सिंह, दुर्गाराम, कर्नल सिंह, थान सिंह, महिला कांस्टेबल सरोज, चालक कानिस्टेबल जगदीश।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल