Download App from

Follow us on

टूटा बिजली का तार, 15 बीघा गेहूं की फसल हुई खाक, करीब पांच लाख का नुकसान

पूर्व प्रधान मुकेश खटीक सहित जनप्रतिनिधि पहुंचे मौके पर, कि मुआवजा दिलवाले की मांग

 

दर्शन न्यूज़ रवि श्रीमाली
डूंगला। उपखंड क्षेत्र के फलासिया गांव में रविवार दोपहर करीब  दो बजे अचानक 11 हजार केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर गेहूं की फसल में गिर गया जिससे देखते ही देखते गेहूं ने आग पकड़ ली और कुछ ही पल में आग पूरे खेत में फैल गई, परिवार सहित गांव से लोग मौके पर पहुंचे लेकिन आग पर काबू पाना बहुत मुश्किल था सूचना पर अग्निशमन की दो गाड़ियां भी पहुंची लेकिन तब तक पूरा खेत राख में तब्दील हो चुका था। इस आग से करीब 15 बीघा के खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई जिससे इस किसान परिवार को करीब पांच लाख रुपए का नुकसान हो गया। किसान परिवार के मुखिया कन्ना पुत्र अमरा गायरी ने डूंगला पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा मुआवजा दिलवाने की मांग की है।

*किसान परिवार का रो रो कर बुरा हाल-* कड़कड़ाती ठंड में मेहनत कर इस फसल को अपने बेटे की तरह परवरिश की लेकिन इस आग ने इस परिवार के मुंह आया निवाला छीन लिया। किसान परिवार की महिलाएं तो इस कदर रो रही थी कि उनको चुप करना भी मुश्किल था। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डूंगला पूर्व प्रधान मुकेश खटीक ने इस परिवार को इस नुकसान का उचित मुआवजा दिलवाने को आश्वस्त किया। इस दौरान दिनेश कुमावत, उपसरपंच नानू राम मेघवाल सहित जनप्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद रहे। जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि व पूर्व प्रधान मुकेश खटीक की सूचना पर थानाधिकारी गोवर्धन सिंह भाटी के निर्देशन में हेड कांस्टेबल हरि नारायण मीणा सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा।
*बिजली विभाग की लापरवाही बनी नुकसान का कारण-*

खेत के बीच में से होकर गुजर रही 11हजार लाइन के तार जो खेत में लटक रहे थे उन्हीं तारों का आपस में टकराव हुआ और एक तार टूट कर नीचे गिर गया जिससे इस फसल में आग लगी, किसान परिवार ने बताया कि पूर्व में कई बार लाइनमैन व विभागीय अधिकारियों को इन तारों को सही करवाने व खेत के बीच में से ट्रांसफार्मर को हटवाने के लिए कहा गया लेकिन विभाग द्वारा ध्यान नहीं देने से आज इतना बड़ा नुकसान हुआ है।
*घटनास्थल पर पुलिस के अलावा कोई अधिकारी नहीं पहुंचा मौके पर-* इतनी बड़ी घटना एवं सूचना के बावजूद नहीं राजस्व विभाग से और नहीं बिजली विभाग से कोई अधिकारी या कर्मचारी मौके पर पहुंचा जिससे किसान परिवार व ग्रामीणों में खासा आक्रोश दिखा।

Ravi Shrimali
Author: Ravi Shrimali

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल