Download App from

Follow us on

भरतपुर में पहली जनता क्लीनिक का पक्का बाग में हुआ शुभारम्भ

पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने किया शुभारंम

-भरतपुर शहर में 10 जनता क्लीनिक खुलेंगे

भरतपुर। मुख्यमंत्री के निरोगी राजस्थान संकल्प के तहत रविवार को पक्का बाग में पहली जनता क्लीनिक का शुभारम्भ पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह एवं तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने किया। इस जनता क्लीनिक में निशुल्क उपचार ,दवाईयां ,जॉच एवं टीकाकरण जैसी सुविधाऐं मुहैया कराई जायेंगी। शुभारम्भ के पश्चात उन्होंने जनता क्लीनिक का अवलोकन किया और चिकित्सक से बात कर उपलब्ध दवाईयों व जॉचों के संबंध में जानकारी भी ली।

शुभारम्भ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुये पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के निरोगी राजस्थान संकल्प के तहत शहरी क्षेत्र के नागरिकों को अपने निवास के पास तत्काल व निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की दृष्टि से जनता क्लीनिक खोली जा रही है ताकि बीमार व असहाय रोगी अपना आसानी से इलाज करा सकें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भरतपुर के लिये स्वतंत्रता के बाद अब तक सर्वाधिक बजट आवंटित किया है जिसकी वजह से क्षेत्र में विकास के कार्य कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट में कोई टैक्स नहीं लगाया अपितु किसानों के लिये अलग से बजट पेश कर कई प्रकार की सुविधाऐं मुहैया कराई हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों बेमौसम वर्षा व ओलावृष्टि से हुये नुकसान के आंकलन के लिये पुनः गिरदावरी कराई गई है ताकि सभी पीडित किसानों को पर्याप्त मुआवजा मिल सके।

समारोह की अध्यक्षता करते हुये तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ करने के साथ साथ शहरी क्षेत्र में गरीब व असहाय व्यक्तियों को उनके घर के पास ही निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिये जनता क्लीनिक खोली जा रही हैं। उन्होंने बताया कि भरतपुर में 10 जनता क्लीनिक खोली जायेंगी जिनमें 516 प्रकार की निशुल्क दवाईयां व 8 प्रकार की जॉचें भी निशुल्क कराई जायेंगी । इसके अलावा मातृ एवं शिशु , परिवार कल्याण की सेवाऐं और टीकाकरण की सुविधा भी उपलब्ध हो सकेगी।
प्रारम्भ में क्षेत्रीय पार्षद रामेश्वर सैनी ने सभी का स्वागत करते हुये कहा कि उनके वार्ड क्षेत्र में लगभग 95 प्रतिशत सडकों का निर्माण हो चुका है और शेष 5 प्रतिशत का कार्य भी प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि वार्ड में पीने के पानी की टंकी स्वीकृत हो चुकी है और इंदिरा रसोई पर गरीब लोगों 8 रूपये में पौष्टिक भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस अवसर पर पार्षद रमेश पाठक , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण सिंह , नगर निगम आयुक्त सुभाष गोयल, श्रीभगवान कटारा , योगेश सिंघल, चंद्रकांत शर्मा, सुरेश पदयात्री सहित वार्ड के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Darshan-News
Author: Darshan-News

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल