Download App from

Follow us on

कस्बे के दिवाकर नगरी डूंगला में मनाया महावीर जन्मोत्सव

डूंगला दर्शन न्यूज़ प्रवीण मेहता।
चित्तौड़गढ़ जिले में दिवाकर नगरी के नाम से जाना जाने वाला गांव डूंगला में भगवान महावीर स्वामी का जन्मोत्सव महावीर जयंती पर्व हर्षोल्लास के साथ जैन धर्मावलंबिया ने मनाया।
इस अवसर पर दिवाकर नगरी में विराजित महासती शांता कुंवर जी महाराज साहब आदि ठाणा 3 के सानिध्य में मनाया गया।

इस अवसर पर धर्म सभा को संबोधित करते हुए महासती ने भगवान महावीर के गुणगान करते हुए समाज को सत्य और अहिंसा के पथ पर चलने का आह्वान किया। तथा भगवान महावीर के आदर्शोंऔर उद्देश्यों को अपने जीवन में आत्मसात करने का आह्वान किया। जयंती के अवसर पर समाज के बालक बालिकाओं द्वारा भगवान महावीर के जीवन से जुड़ी शिक्षाओं के साथ व्यवहारिक ज्ञान तपस्या आदि पर लघु नाटक नाटिका प्रस्तुत की जिसकी प्रशंसा समाज द्वारा की गई। तत्पश्चात कस्बे में जैन समुदाय के लोगों द्वारा महावीर जयंती के उपलक्ष में विशाल जुलूस निकाला गया।

जुलूस महावीर भवन डूंगला से संघ के संरक्षक शेषमल दाणी, अध्यक्ष शांतिलाल मेहता, मंत्री कनक मल दक, सहित पदाधिकारी के सानिध्य में रवाना हुआ जो कस्बे के विभिन्न मार्गो से गुजरता हुआ भगवान महावीर के गुणगान करता हुआ एवं जयघोष के साथ कस्बे के सभी श्रावक, श्राविका, बालिका मंडल, बहू मंडल, नव युवक मंडल, द्वारा भगवान महावीर के भजन, मंगल गीत गाते हुए पुनः महावीर भवन पहुंचे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल