Download App from

Follow us on

महावीर जन्मोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ मनाया

भदेसर (शैलेन्द्र जैन)। उपखंड मुख्यालय पर जैन धर्मावलंबियों द्वारा महावीर जन्मोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ विभिन्न धार्मिक क्रियाओं के साथ मनाया गया।

भदेसर मुख्यालय पर साधुमार्गी जैन संघ एवं शांत क्रांत जैन संघ के तत्वाधान में महावीर जन्मोत्सव मनाया गया।

कार्यक्रम के तहत प्रातः नगर में प्रभात फेरी निकाली गई जिसमें श्री संघ के सदस्य एवं बालक मंडल, युवा संघ उपस्थित रहा। तत्पश्चात समता भवन में विराजित आचार्य राम गुरु की शिष्या वनिता श्रीजी आदि ठाणा 3 के सानिध्य में धर्म सभा का आयोजन किया गया। धर्म सभा में महासती वनीता श्रीजी ने कहा कि महावीर ने हमें सत्य अहिंसा का मार्ग बताया है हमें उस मार्ग पर चलना है। आज हम भौतिक वाद के इस युग में क्षणिक लाभ के खातिर महावीर का जो सिद्धांत है उससे भटक रहे हैं हमें प्रभु महावीर के बताए हुए मार्ग पर चलना है तभी हमारा जीवन मोक्ष प्राप्त करेगा। धर्म सभा के समापन के पश्चात साधुमार्गी जैन संघ के तत्वाधान में नगर में जुलूस निकाला गया। बैंड की मधुर धुन पर युवा एवं बालिका मंडल के सदस्य थिरक रहे थे एवं प्रभु महावीर की जय जय कार से वातावरण गूंज उठा।

यह जुलूस नगर भ्रमण करते हुए समता भवन पहुंचा जहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी प्रकार शांत कांत जैन संघ के तत्वाधान में वीतराग भवन में प्रभु महावीर को समर्पित विभिन्न प्रकार के धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात स्वामी वात्सल्य का आयोजन किया गया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल