Download App from

Follow us on

जिला कलेक्टर ने फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक में कहा -अधिकारी महंगाई राहत कैंप के लिए पहले से तैयारी रखें (दर्शन न्यूज़, संजय खाबिया)

चित्तौड़गढ़। बजट घोषणा एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा बैठक सोमवार को जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर ने एक-एक कर सभी विभागों से संबंधित बजट घोषणाओं और फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति जानी और आवश्यक दिशा- निर्देश प्रदान किए। उन्होंने विभागों से कार्यों में तेजी लाकर जिले की रैंकिंग में सुधार लाने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को प्रशासन गांवों के संग / प्रशासन शहरों के संग अभियान एवं 24 अप्रैल से लगने जा रहे महंगाई राहत कैंप के लिए पहले से तैयारी रखने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों की लंबित बजट घोषणाओं की स्थिति जानी एवं आवश्यक स्वीकृतियों के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखने को कहा।
जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बाल गोपाल योजना में दूध की गुणवत्ता एवं साफ सफाई की जांच हेतु नियमित निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को कन्यादान हथलेवा योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए सामाजिक संगठनों को साथ लेकर कार्य करने के निर्देश प्रदान किए।
जिला कलक्टर ने इंदिरा रसोई योजना, मुख्यमंत्री युवा संबल योजना, राजस्थान जन आधार योजना, सिलिकोसिस नीति, पालनहार योजना सहित अन्य अहम योजनाओं और बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Sanjay Khabya
Author: Sanjay Khabya

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल