Download App from

Follow us on

दोस्त माना, वो रिलेशन के लिए कर रहे थे ब्लैकमेल:छोटी बहन बोली-सुसाइड से पहले भी दीदी गिड़गिड़ाती रही-मुझे बदनाम मत करो

इस सुसाइड की वजह थे ये चार लड़के जो दोनों चचेरी बहन को फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए परेशान कर रहे थे। इस घटना से पहले आरोपियों ने चैट, फोटो तक वायरल कर दी थी। हालांकि सुसाइड से एक दिन पहले दोनों बहनों ने अपने घर पर सारी घटना बता दी थी। युवती इतना डिप्रेशन में आ चुकी थी कि उसने अपनी जान दे दी।

अजमेर का पीसांगन शहर…4 अप्रैल 2023 को 21 साल की युवती ने सुसाइड कर लिया था। मामले के बाद पुलिस ने पिता की रिपोर्ट पर चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इनमें चारों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

 

16 साल की दिव्या (बदला हुआ नाम) से बातचीत की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। दिव्या ने बताया कि कैसे आरोपियों ने पहले दोस्ती और भाई जैसे रिश्तों का जाल बिछाया।

 

दिव्या कहती है– एक साल तक आरोपी डराते-धमकाते रहे। आरोपियों की गलत करतूतों पर उसकी चुप्पी ही बड़ी बहन आकांक्षा (बदला हुआ नाम) की मौत का कारण बन गई।

दिव्या ने बताया कैसे एक साल तक उन्हें टॉर्चर किया गया

इन एक साल में शायद ही कोई ऐसा समय होगा कि पड़ोस में रहने वाले आरोपी जिन्हें हम भाई मानते थे, उन्होंने परेशान न किया हो।

मैं और मेरी बहन किसी भी काम से घर से बाहर निकली तो ये चारों लड़के हमें धमकाते और फिजिकल रिलेशन बनाने का प्रेशर बनाते। यदि अकेले में देख लेते तो ऐसी हरकत करते कि हम बता भी नहीं सकते।

साल भर पहले टीनू (नाबालिग आरोपी का बदला हुआ नाम) नाम के लड़के से मेरी सहेली दीपिका (बदला हुआ नाम) ने दोस्ती करवाई थी। इसी के बाद दोनों के बीच चैटिंग शुरू हो गई।

मैं बीमार हुई तो कॉन्टैक्ट टूट गया। जुलाई-अगस्त 2022 के बीच दोबारा चैटिंग शुरू हुई। इस दौरान वह मिलने की जिद करने लगा। जब बात नहीं मानी तो पीछा करना शुरू किया।

बार-बार कहता था एक बार मुझसे मिल लो… तू जहां कहेगी, वहां मिल लेंगे… । लेकिन, मैं कभी नहीं गई। दिसंबर में एग्जाम आए तो उससे कॉन्टैक्ट तोड़ लिया था। लेकिन, उसने पीछा करना नहीं छोड़ा।

गर्मियों की छुटि्टयों में बाजार जाती तो वह पीछा करता और अकेली देख जबरदस्ती करने लगता।

मार्च महीने की बात है… मैं अपनी एक सहेली के घर गई तो टीनू वहां भी पहुंच गया और जबरदस्ती करने लगा। मैं जैसे-तैसे में वहां से भागी।

जुलाई महीने में जब मैं और दीदी आकांक्षा, हमारी एक सहेली तरन्नुम (बदला हुआ नाम) के घर जा रहे थे। वहां रास्ते में टीनू और उसका दोस्त राकेश मिले। यहां राकेश ने मुझे कहा कि तेरी दीदी आकांक्षा से मेरी बात करवा। मैंने उसे मना कर दिया और कहा कि उसकी सगाई होने वाली है। टीनू ने धमकाया अगर बात नहीं कराई तो तुझे देख लूंगा।

आखिर में डर के मारे मैंने राकेश की दीदी से बात करवा दी। एक महीने तो राकेश ने अच्छे से बात की, लेकिन इसके बाद वह मिलने का कहने लगा। राकेश हम दोनों बहनों को हवाला(एक सुनसान जगह) ले गया और वहां जबरदस्ती करने का प्रयास किया। दीदी परेशान हो गईं और उसने राकेश से बात करना बंद कर दिया।

पड़ोस में रहने वाला अब्दुल को भाई कहते थे

इसी बीच हमारे पड़ोस में रहने वाले अब्दुल नाम का एक लड़का भी दीदी को परेशान कर रहा था। पहले वो मजाक-मजाक में कहता कि तेरी किसी सहेली से मेरी दोस्ती करवा दे।

अब्दुल अपने भाई-भाभी के पास ही रहता था। दीदी और उसकी भाभी में दोस्ती थी। ऐसे में उनके घर आना-जाना था। एक बार जब वह अब्दुल की भाभी से मिलने गई तो वहां उसने जबरदस्ती करने की कोशिश की।

अब्दुल ने दीदी की फोटो वॉट्सऐप प्रोफाइल पर लगा दी थी

दीदी अब्दुल से बहुत परेशान हो गई थीं। जब उसने बात करना बंद कर दिया तो दीदी की फोटो वॉट्सऐप के प्रोफाइल पर लगा दी थी।

इसके बाद धमकाना शुरू किया और कहा- अब ये कोई देखेता तो तू बदनाम हो जाएगी। फोटो हटाने के लिए दीदी गिड़गिड़ाने लगी और मिन्नतें करतीं। वह कहता– मिलने नहीं आई तो घर पर आकर सभी को बता देगा। रात-रात भर वह फोन करता रहता। इधर, वो धीरे-धीरे डिप्रेशन में जाने लगीं।

अब्दुल दीदी को और मुझे टीनू ब्लैकमेल कर रहा था

हम दोनों बहने परेशान हो चुकी थीं। इधर, अब्दुल दीदी को धमका रहा था। वहीं टीनू मुझे धमकाता कि मिलने नहीं आई तो अपना हाथ काट लूंगा। मुझे बोला वो हैकर भी है, मेरा कहना नहीं माना तो तेरी आईडी हैक कर फोटो एडिट कर दुनिया भर में वायरल कर दूंगा, तेरी इज्जत गई तो सब कुछ खत्म हो जाएगा।

इस बीच ही अब्दुल के रिश्तेदारी में भाई और टीनू के दोस्त वसीम (नाबालिग आरोपी का बदला हुआ नाम) ने भी जनवरी में मुझ से बात करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

अब अब्दुल और वसीम मुझे धमकाने लगे

फरवरी-मार्च में जब मैं हमारे शहर के अंदर वाले घर से जाती तो अब्दुल और वसीम मुझे बीच रास्ते में धमकाने लगे। वे कहते– तुझे जो करना है कर ले… हमसे तो बात करनी पड़ेगी।

गली में अकेला देख वसीम मेरा हाथ मोड़ देता था। इनकी धमकियों से मेरी हालत खराब हो गई। टिफिन लेकर जाती तो राकेश और टीनू परेशान करते और ब्लैकमेल करने लगते। इधर, घर से निकलती तो वसीम और अब्दुल अपने चंगुल में लेने की कोशिश करते। धमकियों और बदनामी के डर से घर पर कुछ नहीं बता पाती और भयंकर डिप्रेशन में आ गई।

 

3 अप्रैल को मेरी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की

3 अप्रैल को मेरी फोटो और कुछ चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। ये बात पता चला तो मैं और दीदी डर गए। इसी दिन शाम को घरवालों को बता दिया। घरवालों ने हिम्मत दी, कहा- डरने की जरूरत नहीं है।

लेकिन, मुुझे पता नहीं था कि दीदी इतने डिप्रेशन में चली जाएगी कि 4 अप्रैल को अपनी जिंदगी खत्म कर लेंगी। अब चाहती हूं, इन चारों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

 

मां बोलीबेटी चुपचाप रहने लगी, पानी लेने गई तो डरी हुई घर आई

आकांक्षा की मां सुलोचना (बदला हुआ नाम) ने बताया– एक दिन पहले ही मेरे देवर की बेटी की चैट और फोटो वायरल हुई थी। तब हमने आकांक्षा को भी तनाव में देखा था। हम समझ गए थे कि इसके साथ भी कुछ गलत हो गया है। उसे समझाया कि टेंशन मत लेना। अगले दिन जब वह हैंडपंप पर पानी भरने गई तो वह बाल्टी वहीं छोड़कर भागती हुई घर आई। बोला-मम्मी बाल्टी आप ले आना।

इसके बाद मै पड़ोस में गीत गाने चली गई। दोबारा लौटी और ऊपर वाले कमरे में देखा तो वह फंदे से झूल रही थी। ये देख में बेहोश हो गई।

 

पिता जयकिशन (बदला हुआ नाम) ने बताया कि मेरी बच्ची को इतना परेशान किया कि उसने सुसाइड कर लिया। एक दिन पहले ही बेटी ने बताया था कि ये लड़के मुझ पर और छोटी बहन पर संबंध बनाने का दबाव बना रहे हैं। मैंने तब दोनों बच्चियों को समझाया था कि डरो मत। मेरी बेटी ये सब सहन नहीं कर पाई और फांसी लगा ली।

घटना के बाद अजमेर के पीसांगन में हुए प्रदर्शन।

आरोपी चला रहे थे फ्रेंडशिप और प्यार के सहारे ब्लैकमेलिंग का खेल

पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने इस मामले की जांच की। सामने आया कि दोनों बहनों को सोशल मीडिया के दो अलग–अलग ग्रुप के दोस्तों ने अपने जाल में फंसाया हुआ था। हालांकि ये सभी आपस में दोस्त भी थे, लेकिन सभी ने ब्लैकमेल किया। पहले दोस्ती की और बाद में वे अपनी असलियत पर उतर आए।

 

मामले की जांच कर रहे पीसांगन SHO नरपतराम बाना ने बताया कि पिता की रिपोर्ट पर 4 के खिलाफ रेप, सुसाइड के लिए उकसाना, ब्लैकमेलिंग समेत पोक्सो और आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया है। फिलहाल दो आरोपियों राकेश (25) और अब्दुल (20) को गिरफ्तार किया है। वहीं दो अन्य नाबालिग आरोपियों को पकड़कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

 

 

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल