Download App from

Follow us on

भाजपा कार्यकर्ताओं के कैडर पर आधारित पार्टी है जहां कार्यकर्ता ही नेता बनते है पीढ़ी दर पीढ़ी नही- डॉ. सतीश पुनिया

बड़ीसादड़ी (अरूण कंठालिया)। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के कैडर पर आधारित पार्टी है जहां कार्यकर्ता ही नेता बनते है, पीढ़ी दर पीढ़ी नही। यह विचार राज्य विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पुनिया ने गुरुवार को यहां नगरपालिका के राजीव गांधी सभागार में आयोजित उनके अभिनन्दन समारोह में व्यक्त किये। डॉ. पुनिया का धरियावद से जयपुर जाते समय यहां रोक कर स्वागत किया।

बड़ीसादड़ी पहली बार आये पुनिया ने कहा कि इतने कम समय मे कार्यकर्ताओ की ही व्यवस्था है कि सभी को सूचना देकर बुलाना सम्मान समारोह आयोजित करना जब उनको बताया गया कि पिछले पखवाड़े यहां कांग्रेस के बहुमत वाले बोर्ड में भाजपा का चेयरमैन बना है तो उन्होनें कहा कि गहलोत सरकार ने इस कार्यकाल में नगर निकायों में भाजपा के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को बहुत परेशान किया है और बड़ीसादड़ी में यह काम भाजपा ने कर दिखाया तो सम्भलकर चलना होगा।

एक तो सरकार विरोधी दल की दूसरे हार से बौखलाया पालिका में विरोधी दल, ऐसी विपरीत परिस्थितियों में सामाजिक सरोकारों से काम करना होगा। देश मे पहली बार हुआ है कि पंचायतीराज चुनावो में राजस्थान में 75 प्रतिशत विपक्षी भाजपा को जीत मिली है आजादी के बाद पहली घटना है।

पिछले विधानसभा चुनावों में भी भाजपा मात्र आधा प्रतिशत मतों से हारी जिसका बदला लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज कर ले लिया है। नरेंद्र मोदी का व्यक्तित्व विराट है जिसकी तुलना राहुल गांधी से नही की जा सकती है।जो नेता संघठन कार्यकर्ता व विचार का तालमेल कर चलते है और 24 घण्टे राष्ट्र को परम वैभव पर ले जाने की सोच लेकर चलते है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे सभी अभी से लोकसभा व विधान सभा चुनाव के लिए कमर कस ले और कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों को जनता में ले जाकर उजागर करे।


इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक ने स्वागत करते हुए कहा कि बड़ीसादड़ी पहली बार आये तो पुनिया ने कहा कि वे जब युवामोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष थे तब 1992 में बड़ीसादड़ी आये हुए है। दक ने नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव में जीत दर्ज करने की जानकारी देते हुए कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनाव के लिए तैयारी करने का आग्रह किया। विधायक ललित ओस्तवाल ने कम समय मे बड़ीसादड़ी आने और सबसे मिलने पर पुनिया का आभार जताया तथा आग्रह किया कि जब भी इस क्षेत्र से गुजरे तो यहां सबसे मिलकर निकले तो कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होता रहेगा।उपजिला प्रमुख भुपेंद्रसिंह बड़ौली ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि वे यहां आए यहां का एक एक कार्यकर्ता पार्टी के आदेश पर हरपल तैयार रहते है।नगरपालिका अध्यक्ष विनोद कंठालिया ने शॉल ओढ़ाकर माला पहना कर पुनिया व अन्य अतिथियों का स्वागत किया और यहां आने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। पालिका में पार्टी पार्षदों, पंचायत समिति प्रधान नंदलाल मेनारिया, उप प्रधान रामचंद्र जोशी, महामंत्री रमेश नवलखा सहित अनेक पदाधिकारियों ने पुनिया का यहां पहुंचने पर आतिशबाजी कर फूल माला उपरणा पगड़ी पहना कर स्वागत किया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल