Download App from

Follow us on

कानोड में हुआ निशुल्क सेमिनार का आयोजन

कानोड़ (भरत जारोली)। जवाहर विद्यापीठ बाल मंदिर विद्यालय परिसर में यूनिक ई लाइब्रेरी द्वारा युवाओं के लिए निशुल्क केरियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया।

मुख्य वक्ताओं ने करियर की विभिन्न संभावनाओं को व्यक्त करते हुए बच्चों को अपनी निश्चित सफलता के लिए कठिन मेहनत और लक्ष्य को केंद्र में रखने की बात पर जोर दिया। व्याख्याता चंद्र शेखर स्वर्णकार, व्याख्याता निर्मल कुमार पुरोहित, सेवानिवृत शारीरिक शिक्षक दिनेश चंद्र व्यास, लाइब्रेरियन गोपाल खटीक, नर्सिंग विशेषज्ञ भूपेंद्र जोशी आदि वक्ताओं ने ना सिर्फ करियर की वर्तमान संभावनाओं पर प्रकाश डाला बल्कि कक्षा 10 के बाद से ही बच्चों को किन क्षेत्रों का चुनाव करना चाहिए और किस तरह अपनी क्षमता का भरपूर उपयोग करना चाहिए इस पर विशेष चर्चा की। साथ ही बहुत सारे प्रश्नों के माध्यम से भी प्रतिभागियों ने अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया। कार्यक्रम का संचालन लोकेश मेघवाल और शांति लाल मेघवाल ने किया।

मुख्य अतिथि युवा उद्यमी नरेश कुमार मंदावत और कार्यक्रम की अध्यक्षता लाइब्रेरी की सहसंस्थापक शोभना व्यास ने की। सहसंस्थापक निशीथेश्वर चौबिसा ने सेमिनार का उद्देश्य बताते हुए लाइब्रेरी की गतिविधियों की जानकारी प्रदान की। आयोजन को सफल करने में लाइब्रेरी के सभी स्वयंसेवकों की मेहनत का सम्मान करते हुए अतिथियों ने उन्हें भी सम्मानित किया। इस अवसर पर नगर के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों एवम् अभिभावकों के साथ साथ जाह्नवी त्रिवेदी, अनंत व्यास, राजेंद्र जाट, सुमन व्यास, लोकेश कुमार, अक्षरा जोशी, दीक्षा मेघवाल, योगेंद्र खींची, नुपुर व्यास, मोनिका जाट,रश्मि मेघवाल, कीर्ति व्यास आदि उपस्थित थे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल