Download App from

Follow us on

महंगाई राहत शिविर को लेकर तैयारी बैठक

चित्तौड़गढ़, 18 अप्रैल। पंचायत समिति सभागार, निम्बाहेड़ा में उपखण्ड अधिकारी, निम्बाहेड़ा की अध्यक्षता में मंगलवार को  मुख्यमंत्री महोदय के निर्देशानुसार सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याण की विभिन्न योजनाओं, फ्लेगशीप योजनाओं तथा राज्य के बजट 2023-24 के प्रावधानों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए राज्यभर में दिनांक 24 अप्रेल, 2023 से मंहगाई राहत शिविर, प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के किये जाने वाले आयोजन से संबंधित एवं किये जाने कार्यों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान हेतु समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण, कृषि पर्यवेक्षक, पंचायत प्रसार अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, भू-अभिलेख निरीक्षक, पटवारी की एक बैठक का आयोजन किया गया।
उपखण्ड अधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को बताया गया कि उपखण्ड क्षेत्र, निम्बाहेडा में कुल 6 जगहों (5 ग्रामीण पंचायत मुख्यालयों पर एवं 1 शहरी क्षेत्र में ) पर दिनांक 24.4.2023 से स्थाई राहत केम्प लगाये जायेंगे जो दिनांक 30 जून, 2023 तक जारी रहेंगे। यहां आम जन राज्य की कल्याणकारी योजनाओं में लाभ प्राप्त करने हेतु पंजीयन करवा सकता है। इसके अतिरिक्त दिनांक 24.4.2023 से 08.07.2023 तक उपखण्ड क्षेत्र, निम्बाहेड़ा की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर 2-2 दिन के लिये मंहगाई राहत केम्प के साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान का आयोजन किया जायेगा एवं नगर पालिका क्षेत्र, निम्बाहेड़ा में प्रत्येक वार्ड स्तर पर 2 दिवसीय प्रशासन शहरों के संग अभियान का आयोजन भी दिनांक 24.4.2023 से 30.06.2023 तक किया जायेगा। जिसमें राज्य सरकार के 22 विभागों के अधिकारी / कर्मचारी द्वारा केम्प में उपस्थित रहकर आमजन के कार्यों का निष्पादन किया जावेगा। मुख्य केम्प से 2 दिन प्री केम्प का आयोजन किया जायेगा जिसमें पटवारी एवं ग्राम विकास अधिकारी संबंधित ग्राम पंचायत क्षेत्र में भ्रमण कर ग्रामीणजन से सम्पर्क कर उनसे उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए उनके निस्तारण हेतु समाधान बताया जाकर मेन केम्प के दिन उनकी समस्याओं का समाधान करवाया जायेगा। बैठक में सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं के फ्लेक्स / बेनर / पोस्टर तैयार करवाकर केम्प स्थल पर आमजन की सुविधाओं हेतु प्रदर्शित करने हेतु निर्देशित किया गया। सभी ब्लॉक लेवल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि उक्त आयोजन से पूर्व अपने विभाग के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों की एक बैठक का आयोजन किया जाकर आगामी केम्पों में आमजन को राहत पहुंचाने हेतु रूपरेखा तैयार कर लेवें। बैठक में विकास अधिकारी, पंचायत समिति, निम्बाहेडा को केम्प के दौरान पर्याप्त मात्रा में छाया, पानी, टेबल, कुर्सियों आदि की समुचित व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया गया। सभी उपस्थित को आगाह किया गया कि आगामी केम्पों में आमजन की अधिक से अधिक समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करें एवं होने लायक कार्य तत्काल पूर्ण किये जाकर आमजन को राहत प्रदान करावें ।
उपखण्ड क्षेत्र, निम्बाहेडा के सभी नागरिकों से अपील हैं कि वे अधिक से अधिक संख्या मे आगामी केम्पों में उपस्थित रहकर राज्य सरकार की जन कल्याण की विभिन्न योजनाओं, फ्लेगशीप योजनाओं में पंजीयन करवाकर लाभ / राहत प्राप्त करें।
Sanjay Khabya
Author: Sanjay Khabya

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल