Download App from

Follow us on

बांसड़ा गौशाला में सुंदरकांड पाठ का आयोजन

कानोड़ (भरत जारोली)। भीण्डर उपखण्ड क्षेत्र में संचालित श्री नागेश्वर पार्श्वनाथ गौशाला बांसड़ा में संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन सोमवार को किया गया।


प्राणी मित्र संस्थापक सचिव श्याम चौबीसा ने बताया कि बादाम साईं सेवा संस्थान के अध्यक्ष महेश उपाध्याय मुख्य प्रबंधक राजस्थान रोडवेज, उदयपुर एवं सीमा उपाध्याय की माताजी की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर दिव्य आत्मा की शांति के लिए गौशाला प्रांगण में सुंदरकांड का पाठ किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि संतश्री गुरुजी अखिल भारतीय सेवा परिवार जयपुर, अध्यक्ष महेश उपाध्याय समाननीय अतिथि सीमा उपाध्याय ने गौ रक्षक हनुमान जी राधा कृष्ण एवं गौ माता की पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर उपाध्याय ने कहा कि गौशाला में 33 कोटि देवी देवताओं का निवास रहता है इसलिए गौशाला के प्रांगण में जो भी कार्य विधि विधान से किए जाते हैं उनका 100 गुना फल प्राप्त होता है। माता-पिता की पुण्याई का प्रताप है उनके संस्कार है जिसकी परिणति से परमात्मा हम सबको सेवा कार्यों में संलग्न रखता है। सुन्दर काण्ड संगीत मय पाठ पंडित सत्यनारायण चौबीसा उदयपुर की टीम द्वारा किया गया। गौशाला अध्यक्ष भरत कुमार जारौली ने बताया कि उपाध्याय परिवार ने समस्त गोवंश को गुड़ का भोग लगाया साथ ही चारे के लिए ₹11000 का सहयोग प्रदान किया। वर्तमान में गोसेवा में भक्तजनों का आगे आना जारी है एक ट्रक भूसा सद्भावना फाउंडेशन भीलवाड़ा, 6 बोरी जौ ऊंकार ठाकरोत मेनार एक पिकअप हरिघास रामचंद्र प्रजापत बांसड़ा, हरिघास की सेवा 3 दिन तक जानकी लाल चौबीसा वल्लभनगर,  सुखलाल साहू भिंडर द्वारा की गई। इस अवसर पर रंजन कुमार पांडे, रतन पारीक, लाभचंद ,राजेंद्र कुमार, देवीलाल, प्रियांशु रोशन तावड़, रामेश्वर लाल व्यास मांगीलाल जोशी, उषा चौबीसा, राधेश्याम शर्मा, खुमानी देवी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल