Download App from

Follow us on

11 दिन बाद भी शव का नहीं हुआ अंतिम संस्कार:युवक के नदी किनारे शव मिलने का मामला, परिजन हत्या बताते हुए कार्रवाई मांग पर अड़े

उदयपुर में एक युवक की मौत के 11 दिन बाद भी शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका है। नाराज परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किए बिना घर से कुछ ही दूर शव को दफना दिया। उस पर कांटों की झाड़ियां बिछा दी। दरअसल, 16 अप्रैल को उदयपुर में कोटड़ा थाना क्षेत्र के पाथरपाड़ी गांव में नदी किनारे संदिग्ध हालत में 22 वर्षीय मुकेश पुत्र मीरिया लखुंबरा का शव मिला था। मामले में परिजन शुरू से ही युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं।

परिजन हत्या के आरोपियो को पकड़ने की मांग पर अड़े हैं। पुलिस द्वारा 20 अप्रैल को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया था लेकिन परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया था। परिजन पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थे तो उन्होंने शव का विधिवत रूप से अंतिम संस्कार किए बिना दफना दिया। ऐसे में क्षेत्र में फिलहाल तनाव की स्थिति बनी हुई है।

हत्या का मामला दर्ज, तीन जनों के खिलाफ रिपोर्ट भी दी
परिजनों ने युवक का सुसाइड या फिर घटना में मौत से इंकार करते हुए हत्या किए जाने की बात कही है। इसको लेकर परिजनों द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। परिजनों ने पुलिस को तीन जनों के खिलाफ हत्या की नामजद रिपोर्ट भी दी है। ऐसे में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है पुलिस फिलहाल मामले में जांच में जुटी है।

फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने पर लगेगा मौत के कारणों का पताः थानाधिकारी
कोटड़ा थानाधिकारी रामसिंह चुंडावत ने बताया कि हत्या या किसी मामले में संदेह होने पर एकाएक शव को जलाते नहीं, दफनाते हैं। दफनाए शव को कोई वापस निकालता है तो उसके खिलाफ मुकदमा होगा। मामला हत्या का दर्ज किया गया है। मृतक की जांच के बाद सैंपल फोरेंसिक लेब में जांच को भेजे हैं। रिपोर्ट आने पर मौत के स्पष्ट कारणों की पुष्टि हो पाएगी।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल