Download App from

Follow us on

Rajasthan News: बेरोजगारों को मिलेगी बड़ी सौगात, नई भर्ती आएगी…खुशखबरी लाएगी ! रोडवेज में विभिन्न पदों पर नई भर्तियों की सुगबुगाहट शुरू

अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे राजस्थान रोडवेज में नई भर्ती की राख खुलती नजर आ रही है. बजट में CM की ओर से नई भर्तियों के ऐलान के बाद रोडवेज में नई भर्तियों की सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

राजस्थान रोडवेज जो किसी समय प्रदेश की लाइफ लाइन कही जाती थी वह इस समय अपने अस्तित्व को बचाने का संघर्ष कर रही है. रोडवेज के बेड़े में सिर्फ बसों की ही कमी नहीं है बल्कि राजस्थान रोडवेज में अधिकारियों और कर्मचारियों की भी भारी कमी है, जिस कारण रोडवेज का पूरा संस्थागत ढांचा बिगड़ा हुआ है. लेकिन अब करीब एक दशक के बाद रोडवेज में सीधी भर्ती के रिक्त पदों पर भर्ती की राख खुलती नजर आ रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में प्रदेश में बड़ी तादाद में नई भर्तियों का ऐलान किया था.

इसी अलार्म को पूरा करने के लिए कार्मिक विभाग के स्तर पर अलग-अलग विभागों और संस्थानों में नई भर्ती की कवायद की जा रही है. राजस्थान रोडवेज में भी रोडवेज में 5000 से अधिक भर्तियों के लिए परिवहन विभाग को प्रस्ताव भेजा है. रोडवेज ने अपने प्रस्ताव में यह दलील दी है कि 9 साल से अधिक समय से रोडवेज में भर्ती नहीं होने से कार्मिकों की भारी कमी है. रोडवेज अपने प्रस्ताव में यह भी दलील दी है कि प्रदेश के यात्रियों को सुरक्षित परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए और सुगम संचालन के लिए रोडवेज में रिक्त पदों पर भर्ती होना बहुत जरूरी है. अगर ऐसा होता है राजस्थान रोडवेज और अधिक अच्छे तरीके से प्रदेश के लोगों को सुगम परिवहन की सुविधा उपलब्ध करा सकेगी.

राजस्थान रोडवेज में चालक और परिचालक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका में होते हैं लेकिन चालक और परिचालकों के पद बड़ी संख्या में रिक्त होने के कारण अभी रोडवेज प्रबंधन को परिचालक और चालक अनुबंध पर लेने पड़ रहे हैं. राजस्थान रोडवेज में इस समय 2789 परिचालक और 1502 चालकों के पद रिक्त चल रहे हैं. ऐसे में अगर रोडवेज में नई भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी मिलती है तो एक तरफ बेरोजगारों को अच्छी सरकारी नौकरी मिल सकेगी तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रोडवेज में कार्मिकों का महा संकट भी दूर हो सकेगा

अब आपको बताते हैं रोडवेज में किन 10 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा है…

1- राजस्थान रोडवेज में कनिष्ठ अभियंता के लिए 100 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा है.

2- कनिष्ठ विधि अधिकारी के लिए 25 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

3- कनिष्ठ लेखाकार के लिए 150 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

4- यातायात सहायक निरीक्षक के लिए 125 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

5- उप भंडार निरीक्षक के लिए 100 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

6- कनिष्ठ सहायक के लिए 130 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

7- आर्टिजन ग्रेड तृतीय के लिए 1500 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

8- परिचालक के लिए 2000 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

9- चालकों के लिए 1000 भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है.

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल