Download App from

Follow us on

कोख के कातिल: 15 से 20 हजार रुपये की खातिर ले रहे अजन्मे की जान, हरियाणा और राजस्थान में भी फैला नेटवर्क

मास्टरमाइंड के संपर्क में एक नहीं बल्कि कई डॉक्टर हैं। एक ग्राहक से 15 से 20 हजार रुपये लिए जाते थे। पुलिस से बच सकें इसलिए ठिकाने बदलते रहते थे।

भ्रूण लिंग परीक्षण का खेल आगरा में कई बार पकड़ा जा चुका है। शहर से देहात तक नर्स, डाॅक्टर पकड़े जा चुके हैं। अब किरावली के अभुआपुरा में पकड़े गए मास्टरमाइंड ने हरियाणा और राजस्थान तक नेटवर्क फैला रखा है। उसके संपर्क में कई डाॅक्टर हैं। हर परीक्षण में यह स्थान बदल लेते थे।

पुलिस की पूछताछ में विक्रमजीत ने बताया कि वह ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है। प्राॅपर्टी डीलिंग भी करता है। भ्रूण लिंग परीक्षण काफी समय से कर रहा है। वह कई डॉक्टर के संपर्क में है। डाॅक्टर ही ग्राहकों को भेजते हैं। वह 15 से 20 हजार रुपये एक महिला से लेता है। पुलिस से बचने के लिए किराये पर मकान लेते हैं। छह महीने पहले अभुआपुरा में लिया था। मकान मालिक को हर ट्रिप पर 500 रुपये देते थे। कमलेश के मकान में केवल तीन बार ही आए थे। हर बार परीक्षण का स्थान बदल देते थे। एक दिन में 10 महिलाएं तक आ जाती थीं।

 

जेल से छूटते ही सरिता ने फिर शुरू किया

सीएमओ डाॅ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि विक्रमजीत रामबाग की सरिता को प्रतिदिन के 2500 रुपये देता था। वह अल्ट्रासाउंड मशीन चलाना जानती है। एक हाॅस्पिटल में नर्स थी। एक साल पहले एत्माददौला क्षेत्र स्थित प्रिया हाॅस्पिटल में हरियाणा की टीम ने डाॅक्टर के साथ नर्स सरिता को पकड़ा था। जेल से छूटने के बाद वो फिर से यही काम करने लगी।

साथियों को देता था रोज के एक हजार

पुलिस के मुताबिक, गिरोह से दो से तीन महीने की गर्भवती महिलाएं संपर्क करती थीं। उनको तय जगह बुलाया जाता था। मशीन का इंतजाम संजय करता था। वह 1000 रुपये लेता था। नरेंद्र बाहर से आने वाले ग्राहकों को लेकर आता था। वह भी 1000 लेता था। हर केस में 10 से 15 हजार की बचत विक्रमजीत को होती थी।

राजस्थान और हरियाणा की महिलाएं

पुलिस ने मौके से छह महिलाओं को पकड़ा। इनमें दो राजस्थान तो दो हरियाणा की हैं। वहीं आगरा के आसपास के जिलों की दो और महिलाएं हैं। पुलिस महिलाओं से पूछताछ कर रही है। उनसे पता किया जा रहा है कि वह विक्रमजीत के संपर्क में कैसे आईं? उनको किस डाॅक्टर ने भेजा है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल