Download App from

Follow us on

प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में जनाक्रोश महा घेराव में उमड़े भाजपा कार्यकर्ताओं ने बजाया चुनावी बिगुल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी बोले- राजस्थान के कुशासन को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें ( दर्शन न्यूज़ , संजय खाबिया, स्वतन्त्र पत्रकार)

चित्तौड़गढ़ । चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर जिला भारतीय जनता पार्टी द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी व केंद्रीय जनशक्ति नियोजन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में जनाक्रोश महा घेराव कार्यक्रम आयोजित हुआ। सुभाष चौक पर आम सभा के पश्चात बड़ी संख्या में रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर घेराव किया और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला पुरुष व युवा कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया।
सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी ने राजस्थान सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए संकल्प व्यक्त किया कि जिस प्रकार चित्तौड़गढ़ की शौर्य भूमि से विदेशी आक्रांत ओं को उखाड़ फेंका था, उसी तरह राजस्थान की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का शंखनाद करें।
जोशी ने राजस्थान सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविरों को जनता को भ्रमित करने वाला बताते हुए कहा कि साडे 4 वर्षों तक सरकार को जनता की याद आई जबकि कांग्रेस के नेता सरकार बचाने और, कुर्सी पाने का खेल खेलते रहे। उन्होंने कहा कि घोषणाओं को सही अर्थों में लागू ही करना है तो दिखावे की जरूरत नहीं। उन्होंने कांग्रेस सरकार फिर से रिपीट होने के बयान पर व्यंग करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार अब डिलीट होने वाली है। जोशी ने केंद्र सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आमजन के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है, और जनता को घर बैठे योजनाओं का लाभ मिल रहा है, लेकिन राजस्थान सरकार दिखावा कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर लागू करके जनता को महज बरगलाया जा रहा है। राजस्थान की जनता अब कांग्रेस के झूठे वादों में आने वाली नहीं है आने वाले चुनाव में जनता भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएगी।
इससे पूर्व केंद्रीय जनशक्ति नियोजन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में अराजक, भ्रष्टाचारी सरकार के कुराज को उखाड़ फेंकने के लिए जनाक्रोश यात्राएं नया कीर्तिमान बनाते हुए संपन्न हुई। जिला मुख्यालय पर इस जनाक्रोश महा घेराव के माध्यम से गूंगी, बहरी सरकार को जगाने के लिए प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में जनाक्रोश ने कांग्रेस के कुशासन को हटाने की हुंकार भरी है । केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान में जिस प्रकार झूठे वायदे करके कांग्रेस सरकार सत्ता में आई उसका परिणाम राजस्थान की सात करोड़ जनता भुगत रही हैं, और इस सरकार के कुशासन को हटाने का इंतजार कर रहे हैं। शेखावत ने किसानों की कर्जा माफी, बेरोजगारों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता जैसी चुनावी घोषणाओं को धोखा बताते हुए कहा कि अब चुनाव नजदीक आते ही महंगाई से राहत के नाम पर नया शगुफा छेड़ा गया है केंद्रीय मंत्री ने सवाल किया कि केंद्र सरकार ने घर- घर बिजली, घर-घर पानी, उज्जवला गैस कनेक्शन, जैसी अनेक योजनाओं से आमजन को लाभान्वित किया जा रहा है क्या इसके लिए कोई शिविर लगाकर रजिस्ट्रेशन किए गए। लेकिन राजस्थान की गहलोत सरकार द्वारा राहत शिविरों के नाम पर जो दिखावा किया जा रहा है यह महज छलावा है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे तो जनता को योजनाओं का सीधा लाभ दे सकती है।
केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश के हर घर तक पीने का पानी पहुंचाने की महती योजना जल जीवन मिशन में जहां देश के अधिकांश राज्यों ने शत-प्रतिशत काम कर लिया है। वही राजस्थान को अब तक कुल ₹40000 हजार करोड़ रुपए का बजट देने के बावजूद राजस्थान सरकार जनहित की इस योजना के क्रियान्वयन में फिसड्डी साबित हो रही है।
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने आह्वान किया की हर मोर्चे पर विफल राजस्थान की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें।
इससे पूर्व सभा को संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री चंद कृपलानी, जिले के प्रभारी हेमंत विजयवर्गीय, जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ , चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, विधायक अर्जुन लाल जीनगर, ललित ओस्तवाल और भाजपा जिला अध्यक्ष गौतम दक ने भी संबोधित किया।
प्रारंभ में पूर्व विधायक बद्रीलाल जाट, उपप्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष गोटू सुथार, सोहन लाल आंजना, जिला महामंत्री कमलेश पुरोहित, प्रदीप काबरा, सीपी नामधरानी, रणजीत सिंह भाटी, रघु शर्मा, श्रवण सिंह भाटी आदि ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष सर्वश्री अशोक चंडालिया, रतनलाल गाडरी, पूर्व विधायक अशोक नवलखा, पूर्व जिला प्रमुख भैरू सिंह चौहान, डॉ आई एम सेठिया, महामंत्री तेजपाल सिंह, अशोक रायका, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष वीणा दशोरा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुरेश गाडरी, मंचासीन रहे। जबकि अग्रिम पंक्ति में भाजपा के पदाधिकारी एवं विभिन्न मोर्चों के पदाधिकारी तथा जनप्रतिनिधिगण आसीन रहे और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
सुभाष चौक में आमसभा के पश्चात बड़ी संख्या में एकत्र कार्यकर्ता रैली के रूप में शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी एवं प्रदर्शन करते कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां जिला अध्यक्ष गौतम दक एवं विधायक चंद्रभान सिंह आक्या के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।चित्तौड़गढ़ । चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर जिला भारतीय जनता पार्टी द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सीपी जोशी व केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में जनाक्रोश महा घेराव कार्यक्रम आयोजित हुआ। सुभाष चौक पर आम सभा के पश्चात बड़ी संख्या में रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर घेराव किया और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला पुरुष व युवा कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया।
सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी ने राजस्थान सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए संकल्प व्यक्त किया कि जिस प्रकार चित्तौड़गढ़ की शौर्य भूमि से विदेशी आक्रांत ओं को उखाड़ फेंका था, उसी तरह राजस्थान की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का शंखनाद करें।
जोशी ने राजस्थान सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविरों को जनता को भ्रमित करने वाला बताते हुए कहा कि साडे 4 वर्षों तक सरकार को जनता की याद आई जबकि कांग्रेस के नेता सरकार बचाने और, कुर्सी पाने का खेल खेलते रहे। उन्होंने कहा कि घोषणाओं को सही अर्थों में लागू ही करना है तो दिखावे की जरूरत नहीं। उन्होंने कांग्रेस सरकार फिर से रिपीट होने के बयान पर व्यंग करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार अब डिलीट होने वाली है। जोशी ने केंद्र सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आमजन के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है, और जनता को घर बैठे योजनाओं का लाभ मिल रहा है, लेकिन राजस्थान सरकार दिखावा कर रही है।
मेडिकल कॉलेज के नाम पर कांग्रेस के वाहवाही को झूठा बताते हुए कहा कि राजस्थान के 33 जिलों में से 23 जिलों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 9 वर्षों के कालखंड में मेडिकल कॉलेज खुलवाए हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक 75 मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं जिसमें से अकेले राजस्थान में 15 मेडिकल कॉलेज खुल चुके हैं जिनकी कुल लागत की 60% हिस्सेदारी केंद्र की मोदी सरकार की है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर लागू करके जनता को महज बरगलाया जा रहा है। राजस्थान की जनता अब कांग्रेस के झूठे वादों में आने वाली नहीं है आने वाले चुनाव में जनता भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनाएगी।
इससे पूर्व केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में अराजक, भ्रष्टाचारी सरकार के कुराज को उखाड़ फेंकने के लिए जनाक्रोश यात्राएं नया कीर्तिमान बनाते हुए संपन्न हुई। जिला मुख्यालय पर इस जनाक्रोश महा घेराव के माध्यम से गूंगी, बहरी सरकार को जगाने के लिए प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में जनाक्रोश ने कांग्रेस के कुशासन को हटाने की हुंकार भरी है । केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान में जिस प्रकार झूठे वायदे करके कांग्रेस सरकार सत्ता में आई उसका परिणाम राजस्थान की सात करोड़ जनता भुगत रही हैं, और इस सरकार के कुशासन को हटाने का इंतजार कर रहे हैं। शेखावत ने किसानों की कर्जा माफी, बेरोजगारों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता जैसी चुनावी घोषणाओं को धोखा बताते हुए कहा कि अब चुनाव नजदीक आते ही महंगाई से जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस की महंगाई राहत कैंपों को सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का असफल प्रयास बताते हुए कहा कि देश में उज्जवला योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 9 करोड़ और राज्य में 77 लाख 803 माताओं को इस योजना का लाभ दिलाया इसके लिए ना तो कोई कैंप आयोजित हुआ ना ही कोई रजिस्ट्रेशन सिर्फ एक बटन दबाकर राज्य की 77लाख 803 माताओं के खाते में सिलेंडर भरवाते ही ₹200 सब्सिडी प्राप्त हो जाती है। राजस्थान सरकार के पास उज्जवला योजना के कनेक्शन के सभी डाटा मौजूद हैं अगर वह चाहे तो सिर्फ एक बटन दबाकर योजना के लाभान्वित लोगों तक सब्सिडी की राशि पहुंचा सकती है।
केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश के हर घर तक पीने का पानी पहुंचाने की महती योजना जल जीवन मिशन में जहां देश के अधिकांश राज्यों ने शत-प्रतिशत काम कर लिया है। वही राजस्थान को अब तक कुल ₹40000 हजार करोड़ रुपए का बजट देने के बावजूद राजस्थान सरकार जनहित की इस योजना के क्रियान्वयन में फिसड्डी साबित हो रही है।
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने आह्वान किया की हर मोर्चे पर विफल राजस्थान की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें।
स्वागत उद्बोधन में जिलाध्यक्ष गौतम दक ने कहा कि राजस्थान में हर वर्ग के साथ अन्याय हुआ है। कांग्रेस सरकार सिर्फ चुनावी वर्ष में ही घोषणा करती है और यह घोषणाएं सिर्फ झुनझुना पकडाने का काम है। हमें तुष्टिकरण करने वाली राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ संकल्प लेना होगा कि इसे जड़ से उखाड़ फेंके।
इससे पूर्व सभा को संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री चंद कृपलानी, जिले के प्रभारी हेमंत विजयवर्गीय, जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ , चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, विधायक अर्जुन लाल जीनगर व ललित ओस्तवाल ने भी संबोधित किया।
प्रारंभ में पूर्व विधायक बद्रीलाल जाट, उपप्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष गोटू सुथार, सोहन लाल आंजना, विधि प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष प्रदीप काबरा, रणजीत सिंह भाटी, जिला उपाध्यक्ष रघु शर्मा, श्रवण सिंह राव आदि ने भी विचार व्यक्त किए।
इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष सर्वश्री अशोक चंडालिया, रतनलाल गाडरी, पूर्व विधायक अशोक नवलखा, पूर्व जिला प्रमुख भैरू सिंह चौहान, डॉ आई एम सेठिया, महामंत्री तेजपाल सिंह, अशोक रायका, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष वीणा दशोरा, नगर अध्यक्ष रश्मी सक्सेना, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुरेश गाडरी, सागर सोनी मंचासीन रहे। संचालन जिला महामंत्री कमलेश पुरोहित व सह संयोजक सी पी नामधरानी ने किया। जबकि अग्रिम पंक्ति में भाजपा के पदाधिकारी एवं विभिन्न मोर्चों के पदाधिकारी तथा जनप्रतिनिधिगण आसीन रहे और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
सुभाष चौक में आमसभा के पश्चात बड़ी संख्या में एकत्र कार्यकर्ता रैली के रूप में शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी एवं प्रदर्शन करते कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां जिला अध्यक्ष गौतम दक एवं विधायक चंद्रभान सिंह आक्या के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया।

Sanjay Khabya
Author: Sanjay Khabya

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल