Download App from

Follow us on

प्रशासन गांवों के संग अभियान और महंगाई राहत कैंप में शंकरी बाई की 3 साल से रुकी पेंशन हुई पुनः चालू

चित्तौड़गढ़, दर्शन न्यूज़, रेखा खाबिया। आमजन तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ तुरंत पहुंचाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान और महंगाई राहत कैंप से लोगों को बहुत लाभदायक सिद्ध हो रहे हैं।

चित्तौड़गढ़ जिले के गांव नेतावल महाराज निवासी श्रीमती शंकरी बाई धर्मपत्नी स्व. श्री नारायण जाट की वृद्धावस्था पेंशन 2020 में विधवा पेंशन में परिवर्तित करवाते समय तकनीकी त्रुटि से बन्द हो गई थी। नेतावल महाराज में राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग अभियान में जब शंकरी बाई ने राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के सामने अपनी पीड़ा रखी तो उन्होंने इस पर  तुरंत कार्यवाही करते हुए उनकी रुकी हुई पेंशन तुरंत चालू करवा दी।

कैम्प में उपस्थित राज्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत और उपखण्ड अधिकारी रामचन्द्र खटीक ने इस प्रकरण का संज्ञान लेते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को तुरंत इसका हल निकालने तथा रुकी हुई पेंशन को पुनः चालू कराने के निर्देश दिए। पंचायती राज विभाग एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के साझा प्रयास से शंकरी बाई की पेंशन पुनः चालू कर दी गई। साथ ही तीन वर्षों की बकाया पेंशन भुगतान भी सुनिश्चित किया। पेंशन चालू होने से शंकरी बाई की आंखों में खुशी के आंसू निकल पड़े। उन्होंने कैंप के आयोजन के लिए राजस्थान सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया।
Sanjay Khabya
Author: Sanjay Khabya

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल