Download App from

Follow us on

डीएसटी की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्यवाही, 186 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा व एक्सयूवी जब्त, दो गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़। डीएसटी ने गुरुवार प्रातः बेगूं थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 186 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा व एक्सयूवी को जब्त कर दो आरोपीयों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है । भवानी सिंह राजावत पुलिस निरीक्षक प्रभारी डीएसटी को अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु विशेष निर्देश दिए। जिला विशेष टीम में पदस्थापित कांस्टेबल मुनेंद्र सिंह को जरिये मुखबीर सूचना मिली की एक महिंद्रा एक्सयूवी कार प्रतिदिन सुबह बलवन्त नगर की तरफ से निकलती है जिससे अवैध मादक पदार्थों की तस्करी होती है। मुखबिर की सूचना विश्वसनीय होने के कारण प्रभारी डीएसटी ने जाप्ते सहित बस्सी- फतेहपुर रोड पर नाकाबन्दी की। सूचना के मुताबिक बलवन्त नगर की तरफ से एक संदिग्ध सफेद रंग की एक्सयूवी कार आती हुई दिखाई दी जिसमें दो व्यक्ति बैठे हुए थे जिसे पुलिस टीम ने हाथ का इशारा देकर रुकवाने का प्रयास किया। पुलिस टीम को देखकर चालक कार को तेज गति से भगाकर नाकाबन्दी स्थल से आगे ले गया जिस पर जिला विशेष टीम ने कार का पीछा कर गोरला रोड के पास मुश्किल से रुकवाया तथा चालक व उसके साथी को यथास्थिति बैठे रहने की हिदायत दी। जिला विशेष टीम ने उक्त सूचना से अजयराज सिंह उप निरीक्षक पुलिस थाना बेंगू को अवगत कराया जिस पर उपनिरीक्षक जाप्ते सहित मौके पर पहुंचे । पुलिस टीम ने नियमानुसार कार की तलाशी ली तो कार के पीछे की सीट तथा डिग्गी में रखे काले रंग के प्लास्टिक के कट्टे मिले जिसमें अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों से डोडा चूरा को अपने कब्जे में रख परिवहन करने हेतु अनुज्ञा पत्र /लाइसेंस के बारे में पूछा तो नहीं होना बताया।

जिसपर पुलिस ने नियमानुसार डोडा चूरा का वजन किया तो कुल वजन 186 किलोग्राम हुआ । पुलिस ने उक्त अवैध अफीम डोडा चूरा को जब्त कर मध्यप्रदेश के नीमच जिले के टिमरिया निवासी चालक गोपाल पुत्र कालूराम भील व उसके साथी बंशीलाल पुत्र काशीराम भील को गिरफ्तार कर लिया तथा पुलिस थाना बेंगू पर आरोपीयों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान किया जा रहा है।
उक्त कार्यवाही में निम्न टीम ने सहयोग किया
प्रभारी डीएसटी भवानी सिंह राजावत पु.नि., अजयराज सिंह उ.नि., कांस्टेबल मुनेंद्र सिंह, राजदीप सिंह,अजय, दुर्गाराम, दिनेश, धर्मेंद्र, प्रेम सिंह, मुखराम , विष्णु व चालक कानिस्टेबल रतन सिंह।
*जिला विशेष टीम ने वर्ष 2023 में जिले में अबतक संगठित अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कुल 34 प्रकरण पंजीबद्ध करवा उसमें 26 वाहनों को जप्त करवाने के साथ ही 56 आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है | अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ 19 प्रकरणों में (17.375 किलोग्राम अवैध अफीम, 2553.99 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा, 50 किलोग्राम अवैध गांजा) सहित 25 वाहनों को जप्त करवा 26 आरोपियों को गिरफ्तार करवाया है | अवैध हथियारों के खिलाफ 3 प्रकरणों में 4 पिस्टल, 12 जिंदा कारतूस व 3 वाहन जप्त करवा 4 आरोपियों को गिरफ्तार करवाये है ।
उल्लेखनीय है कि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार जिले में संगठित अपराधों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए जिला विशेष टीम का गठन किया गया है |
*डीएसटी निम्न अपराधों के विरुद्ध करती है कार्यवाही*
अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, अवैध हथियार, अवैध खनन , मानव तस्करी, मिलावटी और नकली समान, वाहन चोरी, जाली मुद्रा, स्टेट हाईवे पर होने वाले अपराध, गौ तस्करी, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण, फर्जी बीमा कंपनी, सोशल मीडिया के अपराध, चिकित्सा क्षेत्र में संगठित माफिया आदि।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल