Download App from

Follow us on

बीसूका उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने ली अधिकारियों की बैठक

जिले में गत 2 वर्षों से प्रभावी रूप से लागू किया जा रहा है बीस सूत्री कार्यक्रम – डॉ चंद्रभान

ग्रामीण आवास व जल जीवन मिशन में जिले में हुआ अच्छा कार्य – डॉ चंद्रभान

चित्तौड़गढ़ । बीस सूत्री कार्यक्रम की आयोजन, क्रियान्वयन एवं समन्वय समिति के उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों एवं समिति सदस्यों की बैठक ली और गत दो वर्षों में अर्जित उपलब्धियों एवं लक्ष्यों पर विभागवार चर्चा की। बीसूका उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने कहा कि चित्तौड़गढ़ जिले में बीस सूत्री कार्यक्रम को प्रभावी रूप से लागू किया जा रहा है और गत वर्ष एवं इस वर्ष ग्रामीण आवास एवं जल जीवन मिशन में अच्छा कार्य हुआ है।

बीसूका उपाध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि वे बीस सूत्री कार्यक्रम की मूल भावना के अनुसार आवंटित लक्ष्यों को समय पर पूर्ण कर जरूरतमंदों को लाभान्वित करें। उन्होंने कहा कि गरीबी और अशिक्षा एक अभिशाप है। आजादी के 100 वर्ष पर देश में गरीबी ना रहे इसके सतत प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि अब हर गांव एवं ढाणियों में बिजली पहुंची है और शिक्षा के क्षेत्र में स्कूल, कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज खुले रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना एवं मुख्यमंत्री चिकित्सा योजना को अद्भुत बताते हुए कहा कि इसमें 25 लाख तक का बीमा किया जा रहा है।

डॉ चंद्रभान ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा फ्लैगशिप योजनाओं और प्रदेश भर में चलाए जा रहे महंगाई राहत कैंपों में आम जनता को राहत मिल रही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे बीस सूत्री कार्यक्रम के लक्ष्य अर्जित करें और उनका व्यापक प्रचार-प्रसार भी करें। उन्होंने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से कहा कि मनरेगा योजना में श्रमिक बढ़ाने और मजदूरी बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

बैठक में कपासन प्रधान भैरूलाल चौधरी, डेयरी अध्यक्ष बद्रीलाल जाट, पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी, जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्नेहल नाना सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल