Download App from

Follow us on

इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव समारोह चित्तौड़गढ़ जिले के 41445 उपभोक्ताओं के खातों में लाभ हस्तांतरित किया गया मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों से किया सीधा संवाद

चित्तौड़गढ़, दर्शन न्यूज़, रेखा खाबिया । इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का जिला स्तरीय ’लाभार्थी उत्सव’ कार्यक्रम सोमवार को इंदिरा गांधी प्रियदर्शनी ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत सभी जिलों में आयोजित लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे जुड़े। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने बटन दबाकर एक साथ 14 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 60 करोड़ रूपए का लाभ हस्तांतरित किया। उन्होंने इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के लाभान्वितों से चर्चा की एवं सरकार की योजनाओं के संबंध में विस्तार पूर्वक बातचीत की।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष, राज्यमंत्री श्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के साथ ही जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं योजना के लाभार्थी उपस्थित रहे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य स्तरीय लाभार्थी उत्सव से जुड़े। लाभार्थी उत्सव के दौरान चित्तौड़गढ़ जिले के 41445 उपभोक्ताओं के बैंक खातों में लाभ हस्तांतरित किया गया।
इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री जाड़ावत ने कहा कि जिस प्रकार मुख्यमंत्रीजी से संवाद में महिलाओं ने कहा कि 500 रुपए में गैस सिलेंडर पाकर वे बहुत खुश हैं और इससे जो बचत होगी उस पैसे का उपयोग है बच्चों की पढ़ाई लिखाई में करेगी। 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने की इस योजना के लिए मैं मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को साधुवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि जिले में सफलतापूर्वक महंगाई राहत शिविरों का संचालन किया जा रहा है। अब तक 74 प्रतिशत परिवारों को लाभ मिल चुका है तथा शेष 26 प्रतिशत परिवारों का लक्ष्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
इस अवसर पर नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर अभिषेक गोयल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्नेहल नाना, जिले के उपखंड अधिकारीगण सहित जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष लाभार्थियों ने भाग लिया।

Sanjay Khabya
Author: Sanjay Khabya

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल