Download App from

Follow us on

डूंगला उपखंड क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर आयोजित हो रहे महंगाई राहत शिविर, गुरुवार को आयोजित स्थाई/अस्थाई शिविर में 09 परिवादों के साथ 710 लोगों का हुआ पंजीयन

डूंगला- उपखंड क्षेत्र मे विभिन्न स्थानों (डूंगला,मंगलवाड़ व बिलोट राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर स्थाई कैंपों का आयोजन हो रहा है। साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान 2023 के तहत अरनेड़ में आयोजित शिविर के दोनों दिन कुल 09 परिवाद प्राप्त हुए । मोबाइल कैंप व स्थाई केम्पों में महंगाई राहत शिविर के तहत उपखंड क्षेत्र डूंगला के 710 लोगों का पंजीयन किया गया। राजस्व विभाग द्वारा 31 नामांतरण खोले गए एवं 27 शुद्धि के प्रकरण निस्तारित किए गए। एक बंटवारा आपसी सहमति से करवाया गया।
121 लोगों के जन्म, मृत्यु , जाति प्रमाण पत्र एवं मूल निवास आदि प्रमाण पत्र जारी किए गए।
पंचायतीराज विभाग द्वारा
17 लोगों के मकान के पट्टे जारी किए गए।
07 लोगों को जॉब कार्ड बना कर वितरण किए गए।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं पंचायतीराज विभाग के संयुक्त प्रयास से 13 वृद्धजनों कि पेंशन का भौतिक सत्यापन किया गया जिनका लंबे समय से सत्यापन ई-मित्र पर फिंगर नहीं आने से व ओटीपी के माध्यम से भी नहीं हो पा रहा था ऐसे में लंबे समय से उनकी पेंशन अटकी हुई थी। अरनेड़ शिविर में प्रभारी उपखंड अधिकारी रामकुमार टाडा, तहसीलदार मदन लाल जटिया, विकास अधिकारी मामराज मीणा व सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारीयों के साथ अरनेड़ सरपंच तुलसीराम शर्मा उपस्थित रहे। शिविर का निरीक्षण प्रकाश चौधरी पूर्व विधायक बड़ीसादड़ी द्वारा किया गया।प्रत्येक विभाग के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी ने अपने विभाग से संबंधित सभी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी एवं महंगाई राहत शिविर के तहत मिलने वाली सुविधाओं के विषय में लोगों को जानकारी दी।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल