Download App from

Follow us on

राजस्थान में चक्रवात बिपरजॉय मचाएगा तबाही, होगी तूफानी बारिश मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में गर्मी और उमस के बाद अब एक बार फिर आंधी-तूफान के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया है. वहीं, बीते दिन श्रीगंगानगर में जोरदार बारिश दर्ज की गई. आने वाले दिनों में कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश का येल्लो अलर्ट है।

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय:

मौसम विभाग का कहना है कि भीषण चक्रवाती तूफान बिपरजॉय धीरे-धीरे अब उत्तर दिशा की ओर बढ़ने लगा है. इसके चलते 16 जून तक ये चक्रवाती तूफान पाकिस्तान तट की ओर पहुंच जाएगा. इसके असर से 14-15 जून को दक्षिणी और पश्चिमी भागों में बारिश, आंधी-तूफान की गतिविधियां देखने को मिलेगी.

*बादल गरजने के साथ तेज बारिश:*

वहीं, इस दौरान प्रदेश के उदयपुर और जोधपुर में बादल गरजने के साथ तेज बारिश आने के आसार हैं और 16-17 जून को ये गतिविधियां ओर तेज हो जाएंगी. बारिश और आंधी-तूफान के चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है और लोगों को जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

कई इलाकों में आएगी तबाही:

मौसम विभाग के अनुसार, इस चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से राज्यों के कई इलाकों में तबाही आने वाली है और तूफानी बारिश की चेतावनी दी गई हैं.
बता दें कि शनिवार को गंगानगर, चुरू और हनुमानगढ़ में तेज आंधी चली और इसके साथ ही तूफानी बारिश भी हुई.

जोरदार बारिश का अलर्ट:

मौसम विभाग ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि बिना वजह घर से बाहर ना निकले और घरों में रहे. इसके साथ ही इन दिनों पेड़ों और बिजली के खंभों से दूरी बना रखें. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश आ सकती है,

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल