Download App from

Follow us on

प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैंप सुवानिया में कन्हैयालाल को मिली राहत

गंगरार (चंद्र प्रकाश बिलवाल)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार की मंशा के अनुसार विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में जनता की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करके जनता को लाभान्वित करने के उद्देश्य से प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं महंगाई राहत शिविर कैंप 2023 की शुरुआत की गई इसी क्रम में ब्लॉक गंगरार की ग्राम पंचायत सुवानियां में प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैंप द्वितीय दिवस पर शिविर प्रभारी रामसुख गुर्जर(अतिरिक्त जिला कलेक्टर रावतभाटा) द्वारा अपने चिर परिचित अंदाज में अधिकारियों और कर्मचारियों को दूसरों का दुखड़ा दूर करने वाले तेरा दुख दूर करेंगे राम भजन को आत्मसात कर, अपना कार्य पूरी लगन एवं ईमानदारी से करने को कह, महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी करते हुए अधिक से अधिक जनता को राहत प्रदान करने को कहा ।

इसी कड़ी में कन्हैया लाल मेनारिया निवासी सुवानिया जिनका लगभग 30 वर्षों से राजस्व रिकॉर्ड में नाम गलती से कानमल दर्ज हो रखा था । इस कारण कारण कन्हैयालाल को सरकार की किसी भी योजना का लाभ भी नहीं मिल पा रहा था । इन्होंने अपनी इस समस्या का हल करने का बहुत प्रयास किया परंतु उचित जानकारी के अभाव में हल नहीं हो पाई । किसी परिचित ने इन्हें राजस्थान सरकार के द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन गांव के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैंप में अपनी परिवेदना लेकर जाने की सलाह दी, जिस पर अमल करते हुए यह अपनी परिवेदना लेकर शिविर प्रभारी रामसुख गुर्जर के पास पहुंचे। गुर्जर ने राज्य सरकार की मंशा के अनुसार तुरंत राहत देने के उद्देश्य से तहसीलदार गजराज मीणा को कार्यवाही कर राहत प्रदान करने का आदेश दिया ।

तहसीलदार गजराज मीणा ने हाथों हाथ ही गिरदावर को नियमानुसार उचित कार्यवाही करने हेतु आदेश किया । गिरदावर बृजेंद्र सिंह गुर्जर ने आवश्यक जांच कर, दस्तावेजों की पूर्ति कर नाम शुद्धिकरण की कार्यवाही कर कन्हैयालाल को राहत प्रदान की । अपना कार्य त्वरित गति से होने पर कन्हैयालाल ने शिविर प्रभारी को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया । आज से ही राज्य सरकार के निर्देशानुसार वृद्धावस्था, विधवा, विकलांग, एकल नारी, वृद्धजन किसान साथी आदि पेंशन के लिए सत्यापन का कार्य कैंप स्थल पर ही किया जा रहा है । बहुत सारे पेंशनर्स जो कि सत्यापन करवाने जाने में असमर्थ थे, उन्होंने शिविर स्थल पर ही सत्यापन करवाया । इस प्रकार यह कैंप आम जनता के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है । तहसीलदार गजराज मीणा द्वारा महंगाई से राहत दिलाने वाली प्रमुख 10 जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही किसान सम्मान निधि, लोक कलाकारों के रजिस्ट्रेशन एवं पेंशन संबंधी जानकारी विस्तार से प्रदान की गई । ग्राम पंचायत द्वारा शिविर में आए सभी लाभार्थियों एवं अधिकारी कर्मचारियों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई । प्रधान प्रतिनिधि रविंद्र सिंह राणावत, विकास अधिकारी खूबचंद खटीक, ब्लॉक अध्यक्ष परमेश्वर जाट, पं. स. सदस्य प्रतिनिधि विष्णु मेनारिया, सरपंच गोपाल गाडरी एवं सभी अधिकारी कर्मचारियों ने जनता की समस्याओं को सुनकर उन्हें मौके पर ही राहत प्रदान करने का कार्य किया । जनता ने महंगाई से राहत पाने एवं अपने काम करवाने के लिए बढ़-चढ़कर कैंप में भाग लिया।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल