Download App from

Follow us on

मॉडल स्कूल में 11वी कक्षा में प्रवेश प्रक्रिया शुरू

डूंगला। स्थानीय स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय में सत्र 2023–24 में कक्षा 11 के लिए नवीन प्रवेश एवं रिक्त सीटों की प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है।


प्रधानाचार्य भूपेन्द्र रेगर ने बताया की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त इस विद्यालय में जिला स्तर पर गठित प्रवेश समिति द्वारा प्रवेश प्रक्रिया सम्पन्न करवाई जाएगी जिसमें रिक्त सीटों पर पात्र आवेदकों से प्रवेश हेतु 22 जून तक आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि है। विज्ञान संकाय के अंतर्गत गणित व जीव विज्ञान विषय के इच्छुक विद्यार्थी इस हेतु आवेदन कर सकते हैं।
कक्षा 11 में प्रवेश हेतु माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान से कक्षा 10 उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों के लिये न्यूनतम 66. 50 प्रतिशत अंक एवं अन्य बोर्ड से कक्षा 10 उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों के लिये 71 से 80 प्रतिशत तक अंकों की अनिवार्यता है। दिनांक 26 जून को चयनित आवेदकों की सूची जारी की जाएगी तथा 30 जून को चयनित आवेदकों से समस्त वांछित दस्तावेज प्राप्त कर प्रवेश दिया जाएगा।
प्रवेश प्रभारी मनोज भील ने बताया कि मॉडल विद्यालय में प्रवेश हेतु प्रवेश नीति में संशोधन के अनुसार सबसे पहले ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्राथमिकता से प्रवेश देने एवं ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्रवेश देने के बाद कक्षाओं में सीट रिक्त रहने पर भी शहरी क्षेत्र के विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल