Download App from

Follow us on

जिले के साइबर थाने की कार्यवाही, लड़की बन इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर लूट के मामले के तीन आरोपी गिरफ्तार,‌‌ गुलाबपुरा से किया गिरफ्तार, तीन अन्य आरोपी नामजद।*

दर्शन न्यूज़ रिपोर्टर संजय खाबिया चित्तौड़गढ़। महिला के नाम की इंस्टाग्राम फेक आईडी बनाकर साइबर फ्रॉड तरीके से चित्तौड़गढ़ के एक युवक को गुलाबपुरा भीलवाडा की तरफ बुलाकर उसके साथ मारपीट व लूट करने के दो आरोपी व लूटी हुयी सोने की चैन खरीदने वाला ज्वैर्ल्स गिरफतार। लड़की की आवाज में बात करने से झांसे में आया युवक लूट का हुआ शिकार। अपराध में लिप्त तीन अन्य आरोपियों को साइबर थाना पुलिस ने नामजद कर लिया है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत के अनुसार 11 मई को साइबर थाना चित्तौड़गढ़ पर सदर बाजार ढोली मोहल्ला चित्तौड़गढ़ निवासी रजनीश पुत्र घनश्याम भांड ने परिवाद पेश कर बताया कि करीब एक माह पूर्व उसकी इंस्टाग्राम आईडी पर एक अन्य आईडी से रिक्वेस्ट आई फिर उनके बीच बातचीत होने लगी जिसने अपना नाम दिपिका सिंह चुण्डावत बताया और गुलाबपुरा से 10 कि.मी. आगे गांव कोटडी की रहना बताया। उनकी बातें इंस्टाग्राम मैसेज व इंस्टाग्राम ऑडियो कॉल पर हुई। 8 मई को दीपिका ने उसे मैसेज करके उसके ननिहाल रूपाहेली में शादी में मिलने बुलाया। वह लड़की की बातों में आ गया और भीलवाडा से रुपाहेली भटा पहुँचा जहां दीपिका चुण्डावत उनके भाई को उसे लेने आना कहा व मैसेज करके ब्रिज के नीचे बुलाया। जहां से एक हेलमेट पहने लड़का उसे बाईक पर बैठाकर 10-15 कि.मी. आगे एकांत में ले गया। जहां पहिले से 7-8 लड़के बैठे थे वहां बैठे लड़के उसे गालियां निकालते हुऐ उसके साथ मारपीट करने लगे जिनके मुंह सफेद कपडे से बंधे हुये थे। उन्होंने मारपीट कर उसका मोबाइल छीन सारी चैट डिलीट कर गले मे पहनी सोने की चैन व 10 हजार रुपये लूट लिए। घटना के बात आरोपियों ने रजनीश को कुछ रुपये देकर उनकी बहन से बात नहीं करने व जान से मारने की धमकी देकर भेज दिया।
रजनीश भाण्ड के बयान व पेश परिवाद पर इंस्टाग्राम आईडी, उपयोग में लिए गए मोबाइल नम्बरों व सम्पूर्ण जांच से उक्त आईडी व मोबाइल नंबरों का खाता धारक सदर बाजार तसवारिया जिला भीलवाडा निवासी प्रदीप ढोली पुत्र गोपाल है। जिस पर साइबर थाना पुलिस तसवारिया पहुच प्रदीप राव को डिटेन कर थाना पर आए।
पुलिस पुछताछ में प्रदीप राव ने ही अपने मोबाइल में फेक इंस्ट्राग्राम आईडी से रजनीश भांड से लडकी बन कर बात कि है, जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुऐ मामले में प्रदीप राव को गिरफतार किया गया।
मामले में गिरफतारशुदा आरोपी प्रदीप राव ने इंस्टाग्राम की फेक आईडी बनाकर रजनीश से लडकी बनकर बात करना व लडकी की आवाज में इंस्टाग्राम पर फोन करके गुलाबपुरा मिलने के लिए शादी में बुलाना और सारी घटना को अंजाम देना बताया। घटना के समय चार अन्य लोगो ने उसका साथ देना बताया। रजनीश से लूटी गई सोने की चैन उसने व उसके साथी सुनील जाट ने बालाजी ज्वैर्ल्स के ओमप्रकाश जाट को 45000 रुपये में बेच देना बताया, जिस पर साईबर पुलिस थाना द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये जूना गुलाबपुरा जिला भीलवाड़ा निवासी सुनील जाट पुत्र सत्यनारायण जाट को गिरफतार किया गया साथ ही बालाजी ज्वैलर्स के मालिक जयसिंहपुरा तहसील हुरडा थाना गुलाबपुरा जिला भीलवाडा निवासी 29 वर्षीय ओमप्रकाश जाट जिसने लूट की चैन खरीदी थी को भी गिरफतार किया गया। जिससे लूट की सोने की चैन बरामद की गयी। गिरफ्तार किए गए तीनो आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।
गिरफ्तार आरोपी
1. श्री प्रदीप राव पिता गोपाल राव उम्र 23 साल जाति निवासी सदर बाजार तसवारिया, पुलिस थाना गुलाबपुरा,
2. श्री सुनील जाट पिता सत्यनारायण जाट उम्र 22 साल जाति निवासी जुना गुलाबपुरा पुलिस थाना गुलाबपुरा, जिला भीलवाडा
3. श्री ओमप्रकाश जाट पिता भवर लाल जाट उम्र 29 साल जाति जाट निवासी
गिरफ्तारी से शेष आरोपी
1. श्री संदीप जाट पिता जीवराज जाट निवासी बाबरिया खेड़ा थाना गुलाबपुरा, भीलवाडा
2. श्री दिनेश जाट निवासी बाबरिया खेड़ा थाना गुलाबपुरा, भीलवाडा
3. श्री दिनेश लोहार निवासी कोटडी थाना गुलाबपुरा, भीलवाडा
पुलिस टीम सदस्यों के नाम डीएसपी बद्रीलाल राव, उप निरीक्षक लोकपाल सिंह राठौड़, कानि. धर्मपाल सिंह व सायबर सेल के हैड कांस्टेबल राजकुमार सोनी।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल