Download App from

Follow us on

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चित्तौड़गढ़ जिले में आगमन को लेकर उत्साह राज्यमंत्री जाड़ावत ने बताए महंगाई राहत कैंप से मिल रहे लाभ और कर्ज माफी से लाभान्वित हुए परिवारों के आंकड़े

(दर्शन न्यूज़, संजय खाबिया)

चित्तौड़गढ़। 27 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय सहित निंबाहेड़ा और कपासन क्षेत्र में आगमन पर उत्साह पूर्वक तैयारीयां की जा रही है। मुख्यमंत्री विभिन्न आयोजनों में शिरकत करने के बाद 27 जून को सायं जिला मुख्यालय के इंदिरा प्रियदर्शनी ऑडिटोरियम में 7 विधानसभा क्षेत्रों के कॉन्ग्रेस सत्ता और संगठन के पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। श्री गहलोत 28 जून को यहां से बूंदी के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।
रविवार को यहां आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने बताया कि मुख्यमंत्री 27 जून को प्रातः 10:30 डूंगरपुर से प्रस्थान कर 11:00 निंबाहेड़ा पहुंचेंगे । जहां कृषि उपज मंडी प्रांगण में हरीश आंजना एजुकेशन सोसाइटी द्वारा आयोजित द्वितीय निशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजन में भाग लेंगे। इसके बाद निंबाहेड़ा से प्रस्थान कर कपासन पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री कपासन के दशहरा मैदान में महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का अवलोकन कर सभा को संबोधित करेंगे। यहां से मुख्यमंत्री चित्तौड़गढ़ आएंगे, चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर आयोजनों में भाग लेने के बाद सायंकाल 7:00 बजे इंदिरा प्रियदर्शनी ऑडिटोरियम में सत्ता व संगठन के पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। रात्रि विश्राम चित्तौड़ में करने के बाद 28 जून को प्रातः 10:30 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा बूंदी के लिए प्रस्थान करेंगे।
रिचा रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री की जिले में यात्रा को लेकर उत्साह का वातावरण हैं। कपासन विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों की बैठक सांवरा जी प्राकृतिक स्थल में आयोजित की गई जिसमें मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।
इस मौके पर सभापति संदीप शर्मा, पीसीसी सदस्य प्रमोद सिसोदिया, करण सिंह सांखला, जिला प्रवक्ता एहसान पठान, विक्रम जाट, महेंद्र शर्मा, नवरत्न जीनगर और शहर ब्लॉक अध्यक्ष अनिल सोनी भी मौजूद थे।

महंगाई राहत कैंपों से मिल रही राहत …..यह है बिजली बिल के आंकड़े
राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, महंगाई राहत कैंप और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की संवेदनशील योजनाओं से आमजन को काफी राहत मिली है।
उन्होंने प्रतिपक्ष भाजपा के आरोपों और बयानों को निराधार बताते हुए इसे भाजपा नेताओं की बौखलाहट बताया। श्री जाड़ावत ने महंगाई राहत कैंप से आम जनता को मिल रही राहत के बारे में तथ्यात्मक आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कहा कि चित्तौड़गढ़ जिले में 4 लाख 81 हजार घरेलू विद्युत उपभोक्ता हैं, जिनमें से 4 लाख 8 हजार 717 शनिवार तक कैंप में पंजीकृत होकर योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 62752 घरेलू विद्युत उपभोक्ता हैं जिनमें से 46190 उपभोक्ताओं को 0 बिल प्राप्त हुए हैं। इसी से स्पष्ट हो रहा है की मुफ्त बिजली से कितने परिवार लाभान्वित हुए हैं । इसी तरह विधानसभा क्षेत्र में 12539 कृषि उपभोक्ता है जिनमें से 12003 कृषि उपभोक्ताओं के बिल जीरो प्राप्त हुए हैं यह महंगाई राहत कैंप की प्रामाणिकता को प्रदर्शित कर रहा है।

गहलोत सरकार ने की कर्ज माफी, यह विधानसभा चित्तौड़गढ़ के आंकड़े ….
श्री जाड़ावत ने भाजपा नेताओं द्वारा राजस्थान सरकार की कर्ज माफी की घोषणा पर बयानबाजी को बे बुनियाद बताते आरोप का खंडन करते हुए कहा कि राज्य सरकार की कर्ज माफी योजना से कई भाजपा नेता भी लाभान्वित हुए हैं इसके तथ्यात्मक आंकड़े भी हैं। उन्होंने बताया कि चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में चितौड़गढ़ केंद्रीय सहकारी बैंक के अंतर्गत सहकारी समितियों के 9383 किसानों के 59 करोड 29 लाख रुपए की कर्ज माफी हुई है। जबकि चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में ही भूमि विकास बैंक के 2936 किसानों के 24 लाख 26 हजार रुपये के ऋण माफ हुए हैं।

Sanjay Khabya
Author: Sanjay Khabya

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल