Download App from

Follow us on

चिकित्सा संस्थानों से हमारा स्वास्थ्य हमारा जिम्मेदारी अभियान का हुआ आगाज”मौसमी बीमारियों पर नियंत्रण सामूहिक जिम्मेदारी- सीएमएचओ

दर्शन न्यूज़ चित्तौड़गढ़। मौसमी बीमारियों पर नियंत्रण आवश्यक है। हाल ही में जलभराव से एवं वर्षा के कारण मौसमी बीमारियों के संक्रमण का प्रसार की संभावना को देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने हमारा स्वास्थ हमारी जिम्मेदारी अभियान का आगाज चिकित्सा संस्थानों पर एंटी लार्वा, सोर्स रिडक्शन, एंटी एडल्ट गतिविधियों को आयोजित कर किया है।
जिले के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में बीमारियों की रोकथाम हेतु गतिविधियां आयोजित की गई। सीएमएचओ चित्तौड़गढ़ ने अवगत कराया कि मौसमी बीमारियों की रोकथाम करना केवल मात्र चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ही नहीं अपितु समस्त विभागों को की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि आमजन भी घरों के आसपास साफ-सफाई कर, नालियों के पानी का निकास सही तरीके से करके तथा घर में उपस्थित कंटेनर, कबाड़ को हटा कर, साफ कर मच्छरों के प्रजनन स्थलों को नष्ट कर बीमारियों के संक्रमण व प्रसार को रोक सकता है।
आज अभियान के प्रथम दिन चिकित्सा संस्थानों पर चिकित्सा प्रभारियों के द्वारा सकारात्मक संदेश देते हुए उपलब्ध कंटेनरो की साफ-सफाई एवं कूलर व परिंडो की साफ सफाई का कार्य किया गया।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल