Download App from

Follow us on

संभागीय आयुक्त ने भदेसर पंचायत समिति के गांवों कन्नौज और नवाबपुरा का किया अवलोकन

चित्तौड़गढ़। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट और जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने बुधवार को भदेसर पंचायत समिति के कन्नौज और आदर्श गांव नवाबपुरा का अवलोकन किया और विकास संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होने आदर्श गांव नवाबपुरा में साफ सफाई व कचरा निस्तारण व्यवस्था, मैजिक पीट, पेंटिंग एवं रंग रोगन कार्यों को देखा और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के माध्यम से किसानों को खाद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही, गांव में सफाई बनाए रखने, प्लास्टिक का इस्तेमाल कम करने तथा कचरे को कचरा पात्र में डालने का आह्वान किया।

संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर ने कन्नौज में आदर्श मोक्ष धाम तथा उसमें बनाए गए उद्यान एवं विश्रांति गृह का निरीक्षण किया। उन्होंने उद्यान में आमदानी के स्त्रोत के रूप में फलदार पौधे लगाने के निर्देश दिए ताकि मोक्ष धाम के रखरखाव के लिए आत्मनिर्भर बनाया जा सके। उन्होंने कन्नौज में कचरा संग्रहण केंद्र का भी निरीक्षण कर कचरे का बेहतर प्रबंधन करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुडे स्नेहल नाना, विकास अधिकारी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

RISHABH JAIN
Author: RISHABH JAIN

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल