Download App from

Follow us on

बटाला गोली कांड: पंजाब पुलिस ने भारत-भूटान सरहद से मुख्य आरोपी को किया गिरफ़्तार

Batala firing case: Punjab Police arrested the main accused from Indo-Bhutan border - Gurdaspur News in Hindi

बटाला। पंजाब पुलिस के काउन्टर इंटेलिजेंस विंग ने केंद्रीय एजेंसी और पश्चिमी बंगाल पुलिस के साथ सांझे ऑपरेशन के दौरान बटाला गोली कांड के मुख्य आरोपी को पश्चिम बंगाल के अलीपुरदुआर जि़ले में भारत-भूटान बार्डर से गिरफ़्तार कर लिया है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ़्तार किया गया 21 वर्षीय मुलजिम आपराधिक पृष्ठभूमि वाला है और वह कत्ल के एक केस में ज़मानत पर रिहा था। जानकारी के अनुसार 24 जून, 2023 को बटाला की लकड मंडी में राजीव महाजन, उसके भाई अनिल गुप्ता और उसके पुत्र मानव गुप्ता को दो हमलावरों की तरफ से उनकी इलैक्ट्रॉनिकस की दुकान में दाखि़ल होकर उन पर गोलियाँ चला कर जख़़्मी कर दिया था।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि तकनीकी जानकारी और सबूतों के आधार पर काउन्टर इंटेलिजेंस ने दोषी व्यक्ति को पश्चिमी बंगाल के अलीपुरदुआर जिले में ट्रेस किया। बटाला पुलिस ने तुरंत पश्चिमी बंगाल के लिए टीम रवाना की और वहाँ से पुलिस के साथ सम्बन्धित जानकारी भी सांझी की गई।
उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी और पश्चिमी बंगाल पुलिस के तालमेल के साथ दोषी व्यक्ति को भारत- भूटान बार्डर से गिरफ़्तार किया है। उन्होंने पश्चिमी बंगाल के डीजीपी का हर तरह के सहयोग के लिए धन्यवाद भी किया।
डीजीपी ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि सारा माड्यूल विदेश से हैंडल किया जा रहा था और गिरफ़्तार मुलजिम इस तरह के अपराध करने के लिए विदेशी हैंडलरों से फंड प्राप्त कर रहा था।
एसएसपी बटाला अश्वनी गोतिआल ने बताया कि पुलिस अलग-अलग लीड्स पर काम कर रही है और इस मामले में बाकी दोषियों को पकडऩे के लिए यत्न जारी हैं और आगे जांच जारी है। इस सम्बन्धी एफआईआर भारतीय दंड संहिता की धारा 452, 307 और 34 और हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत थाना सिटी बटाला में पहले ही दर्ज है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल