Download App from

Follow us on

10 साल में सिर्फ एक सुपर हिट, सित. से नवम्बर के मध्य 3 फिल्में, क्या कंगना को देखने लौटेंगे दर्शक?

अपने बेबाक बयानों के चलते हमेशा चर्चाओं में रहने वाली कंगना रनौत पिछले कुछ समय से अपनी आने वाली फिल्मों के प्रदर्शन की तिथियों की घोषणा करती जा रही हैं। कुछ समय पूर्व उन्होंने अपनी निर्देशित इमरजेंसी के प्रदर्शन की तारीख बताई थी, उसके बाद उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म चंद्रमुखी की तारीख बताई और आज उन्होंने अपनी 4 साल पुरानी फिल्म तेजस की प्रदर्शन तिथि की घोषणा की है। यह तीनों फिल्में सितम्बर 2023 से लेकर नवम्बर 2023 के मध्य प्रदर्शित होंगी। 19 सितंबर को कंगना की फिल्म चंद्रमुखी रिलीज हो रही है, वहीं 20 अक्टूबर को तेजस और 24 नवंबर को इमरजेंसी रिलीज होगी। वर्ष 2014 से लेकर अब तक कंगना रनौत ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ एक सुपरहिट फिल्म तनु वेड्स मनु रिर्टन्स दी है। वर्ष 2015 में प्रदर्शित हुई इस फिल्म ने बॉक्स् ऑफिस पर 150 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी। आनन्द एल राय द्वारा निर्देशित यह फिल्म उनकी वर्ष 2011 में आई फिल्म तनु वेड्स मनु का सीक्वल थी, जिसमें कंगना रनौत के साथ आर माधवन ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

वर्ष 2014 में कंगना ने क्वीन नामक सफल फिल्म दी थी। इस फिल्म में कंगना के अभिनय की बहुत तारीफ हुई। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अपनी लागत से पाँच गुना अधिक (61 करोड़) का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की थी। वैश्विक स्तर पर क्वीन ने 97.5 करोड़ का कारोबार किया था। इसके बाद उनके खाते में सिर्फ तनु वेड्स मनु रिर्टन्स नामक सफल फिल्म रही है। हालांकि इस बीच उन्होंने इन फिल्मों के अतिरिक्त 11 और फिल्मों में काम किया लेकिन सफलता सिर्फ मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी को मिली जिसने बॉक्स ऑफिस पर 92 करोड़ का कारोबार किया था। शेष सभी फिल्मों को असफलता हाथ लगी। इन असफल फिल्मों में धाकड़ और थलाइवी भी शामिल है जिसने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 2.58 करोड़ और 1.46 करोड़ का कारोबार किया था।

अब यह वर्ष कंगना रनौत के करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उनकी 3 फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन उनकी अगली राह का निर्धारण करेगा। वैसे ट्रेड विश्लेषकों का मानना है कि कंगना की इमरजेंसी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कामयाब रहेगी। इस फिल्म का विषय दर्शकों को पहले से पसन्द है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल