Download App from

Follow us on

सायरा बानो का इंस्टाग्राम पर डेब्यू, दिवंगत पति दिलीप कुमार संग तस्वीरें की शेयर

Saira Banu debuts on Instagram, shares pictures with late husband Dilip Kumar - Bollywood News in Hindi

मुंबई। दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया और अपने दिवंगत पति व अभिनेता दिलीप कुमार की तस्वीर शेयर की।

सदाबहार अभिनेत्री ने अपनी पहली पोस्ट में दिलीप कुमार के साथ दो तस्वीरें साझा कीं, जिसमें पहले मोनोक्रोमैटिक और दूसरी कलरफुल है।

उन्होंने दिलीप साहब के पसंदीदा उर्दू दोहों में से एक को कैप्शन में लिखा: “सुकून-ऐ-दिल के लिए कुछ तो एहतेमाम करूं, जरा नजर जो मिले फिर उन्हें सलाम करूं, मुझे तो होश नहीं आप मशवरा दीजिए, कहां से छेडूं फसाना कहां तमाम करूं”

वह आगे कहती हैं: “मैं 7 जुलाई के दिन खासतौर पर ये नोट दुनिया भर के शुभचिंतकों और सबसे प्यारे दोस्तों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए लिख रही हूं, जिन्होंने आज तक मुझे और दिलीप साहब को बेशुमार प्यार से आबाद रखा है। मेरे कोहिनूर दिलीप कुमार साहब के लिए उनका प्यार और सम्मान।”

दिलीप कुमार को याद करते हुए सायरा बानो ने एक और उर्दू दोहा लिखा, “उठ अपनी जुंबिश-ऐ-मिजगां से ताजा कर दे हयात, के रुका-रुका कदम-ए-कायनात हैं साकी।” उन्होंने कैप्शन में लिखा- “मेरा प्यार गहरी नींद में सो रहा है इसलिए पूरी दुनिया रुकी हुई सी लग रही है, मैं बार-बार उसे उठने के लिए कह रही हूं, वो उठ जाए तो सारा जहां फिर से जग जाएगा।”

“आज तक हर दिन मुझे ऐसा लगता है जैसे वो अब भी मेरे साथ हैं। मुझे लगता है कि कुछ भी हो जाए हम आज भी एक-दूसरे का हाथ पकड़े साथ-साथ चलते हैं और हम इसी तरह खयालों में डूबे समय के अंत तक साथ चलते रहेंगे। वह गरिमा के साथ विनम्रता की सच्ची तस्वीर हैं।”

सायरा और दिलीप आइकोनिक कपल रहे हैं। उनकी ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन केमिस्ट्री ने हमेशा उनके फैंस को प्रभावित किया है। ‘गोपी’, ‘बैराग’, ‘सगीना महतो’ और ‘दुनिया’ जैसी फिल्में हमेशा दर्शकों के लिए मनोरंजन का केंद्र रही हैं। यह जोड़ी सबसे ज्यादा चर्चा के रूप में उभरी। जीवन के सभी उतार-चढ़ाव के दौरान सायरा हमेशा उनके साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं और उन्होंने शादी के पांच खूबसूरत दशक बिताए।

उन्होंने पोस्ट के आखिर में कहा, ”दिलीप साहब न सिर्फ मेरे लिए बल्कि एक पूरी जेनरेशन के लिए दिशा दिखाने वाली रोशनी की तरह हैं। वो न सिर्फ एक बहुत बढ़िया ऐक्टर थे बल्कि उससे कहीं बेहतर इंसान भी थे। जिस किसी की भी जिंदगी को दिलीप साहब ने छुआ है वो उनकी मौजूदगी और उनकी पर्सनालिटी कभी नहीं भूल पाएगा। इंस्टाग्राम पर मैं उनकी जिंदगी, उनके विचार, फिल्म इंडस्ट्री के प्रति उनकी लगन उनसे जुड़े किस्से शेयर करूंगी।”

उनके 887 फॉलोअर्स हो गए हैं और वह शाहरुख खान, करीना कपूर, धर्मेंद्र, काजोल, अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, शबाना आजमी, हेमा मालिनी समेत अन्य को फॉलो कर रही हैं।

दिलीप कुमार ने भारतीय सिनेमा में ‘सौदागर’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘देवदास’, ‘गंगा जमुना’ और ‘मधुमती’ जैसी हिट फिल्में देकर बहुत बड़ा योगदान दिया है। सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें प्रतिष्ठित पद्म विभूषण, पद्म भूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिला।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल