Download App from

Follow us on

कॉलेज में एडमिशन की डेट आगे बढ़ी:12 जुलाई तक कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई, 17 को जारी होगी मेरिट लिस्ट

निम्बाहेड़ा के राजकीय महाविद्यालय में बीए बीकॉम बीएससी के लिए प्रवेश प्रक्रिया 28 जून से शुरू हो गई है। राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य इम्तियाज हुसैन ने बताया कि आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के निर्देशानुसार स्नातक प्रथम वर्ष कला में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि पूर्व में 5 जुलाई थी। आयुक्तालय द्वारा अंतिम तिथि में संशोधन कर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 जुलाई कर दी गई है। आवेदन के लिए पात्रता पूर्व निर्धारित अनुसार रहेगी।

12 जुलाई तक कर सकते है आवेदन

राजकीय महाविद्यालय में आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के निर्देशानुसार स्नातक प्रथम वर्ष कला में ऑनलाइन प्रवेश 12 जुलाई तक हो रहे हैं। प्राचार्य इम्तियाज़ हुसैन के अनुसार इच्छुक विद्यार्थी बीए प्रथम वर्ष की अलग अलग विषयों में एडमिशन के लिए 12 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों को आवेदन पत्र भरने के लिए अपना जनाधार / आधार कार्ड, दसवीं 12वीं की अंक तालिका, स्थानांतरण, चरित्र प्रमाण-पत्र, जाति एवं आय प्रमाण-पत्र, बैंक पासबुक और स्वयं के दो फोटो सहित अन्य गतिविधियों के प्रमाण-पत्र की आवश्यकता रहेगी। ओबीसी / एमबीसी का जाति प्रमाण पत्र 1 वर्ष से अधिक पुराना नहीं हो।

17 जुलाई को प्रकाशित होने वाली मेरिट एवं वेटिंग लिस्ट में नाम आने के बाद ही विद्यार्थी 22 जुलाई तक महाविद्यालय में आवेदन पत्र एवं दस्तावेजों का सत्यापन करवा कर ई-मित्र पर फीस जमा करवा सकते है। प्रवेशित विद्यार्थियों की प्रथम सूची का प्रकाशन 24 जुलाई को होगी। 25 जुलाई को वर्ग विषय आवंटन कर अगले दिन 26 जुलाई से प्रथम वर्ष विद्यार्थियों का शिक्षण कार्य प्रारम्भ हो जाएगा।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल